window.dataLayer = window.dataLayer || []; function gtag(){dataLayer.push(arguments);} gtag('js', new Date()); gtag('config', 'UA-96526631-1'); टेनिस रैंकिंग : जोकोविक की बादशाहत कायम, बार्टी भी टॉप पर बरकरार | T-Bharat
September 23, 2024

TEHRIRE BHARAT

Her khabar sach ke sath

टेनिस रैंकिंग : जोकोविक की बादशाहत कायम, बार्टी भी टॉप पर बरकरार

नई दिल्ली, । सर्बिया के नोवाक जोकोविक और आस्ट्रेलिया की एश्लेग बार्टी ताजा टेनिस रैंकिंग में क्रमश: पुरुष और महिला वर्ग में शीर्ष स्थान पर बरकरार हैं। डब्ल्यूटीए की ताजा महिला वर्ग की रैंकिंग में बार्टी 8717 प्वाइंटस के साथ टॉप पर बरकरार हैं, जबकि रोमानिया की सिमोना हालेप 6076 प्वाइंटस के साथ दूसरे नंबर पर है।
स्विटजरलैंड की बेलिंडा बेनकिक को ही केवल फायदा हुआ है और वह टॉप-10 में एक पायदान आगे बढक़र नौवें से आठवें नंबर पर पहुंच गई हैं। बेनकिक ने 23 बार की ग्रैंड स्लैम विजेता अमेरिका की दिग्गज सेरेना विलियम्स को पीछे छोड़ दिया है।
रूस की स्वेटलाना कुज्नेसोवा 14 स्थानों की छलांग लगाकर 32वें, जबकि ब्रिटेन की हीटर वाटसन 20 स्थानों की लंबी छलांग के साथ 49वें नंबर पर पहुंच गई हैं।
एटीपी रैंकिंग में आस्ट्रिया के डोमीनिक थीम करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग तीसरे नंबर पर पहुंच गए हैं। 26 वर्षीय थीम ने 7045 प्वाइंटस के साथ स्विटजरलैंड के रोजर फेडरर को पीछे छोड़ दिया है। एटीपी रैंकिंग में छह मई 2019 के बाद से जोकोविक, राफेल नडाल और फेडरर का ही कब्जा था, लेकिन थीम ने अब उनके इस प्रभुत्त्व को तोड़ दिया है और वह टॉप-3 में पहुंच गए हैं।
पिछले सप्ताह ही दुबई मास्टर्स का खिताब जीतने वाले जोकोविक 10220 प्वाइंटस के साथ शीर्ष पर बरकरार है जबकि नडाल 9850 प्वाइंटस के साथ दूसरे नंबर पर मौजूद हैं।

news
Share
Share