window.dataLayer = window.dataLayer || []; function gtag(){dataLayer.push(arguments);} gtag('js', new Date()); gtag('config', 'UA-96526631-1'); उत्तराखंड दौरे पर आएंगी राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, भगवान बदरी विशाल के भी करेंगी दर्शन | T-Bharat
September 21, 2024

TEHRIRE BHARAT

Her khabar sach ke sath

उत्तराखंड दौरे पर आएंगी राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, भगवान बदरी विशाल के भी करेंगी दर्शन

गोपेश्वर। उत्तराखंड में बद्रीनाथ और केदारनाथ धाम के दर्शन के लिए लगातार आम जनता से लेकर प्रमुख चेहरे पहुंच रहे हैं। उद्योगपति से लेकर फिल्मी हस्तियां और राजनीति के अहम चेहरे अब तक दर्शन के लिए पहुंचे हैं। इसी कड़ी में अब देश की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू भी बद्रीनाथ के दौरे पर आ रही हैं।

जल्द तैयार हो ट्रैफिक रूट

जिलाधिकारी ने कहा कि राष्ट्रपति के भ्रमण कार्यक्रम के दौरान बद्रीनाथ में आवागमन रूट एवं मंदिर परिसर में सभी व्यवस्थाएं चाक चौबंद की जाएं। हेलीपैड से साकेत तिराहे तक मार्ग को गड्ढा मुक्त करें और फ्लीट वाहनों की समुचित व्यवस्था की जाए। नगर पंचायत एवं मंदिर समिति को कार्यक्रम स्थल पर विशेष साफ सफाई रखने।

बिजली और स्वास्थ्य सुविधाओं रहे दुरुस्त

इसके साथ ही जिलाधिकारी ने मुख्य चिकित्साधिकारी को कार्यक्रम स्थल, आवागमन के दौरान चिकित्सक एम्बुलेंस तैनात रखने तथा विद्युत विभाग को कार्यक्रम स्थल पर निर्बाध विद्युत व्यवस्था रखने के निर्देश दिए।

तैयार की जाए व्यवस्थाओं की चेक लिस्ट

जिलाधिकारी हिमांशु खुराना ने निर्देशित किया कि प्रोटोकॉल के अनुसार समस्त व्यवस्थाओं की चेक लिस्ट तैयार की जाए और उसके अनुसार समय से पूर्व सभी व्यवस्थाएं सुनिश्चित की जाए और संबधित विभाग व्यवस्थाओं को लेकर सर्टिफिकेट भी उपलब्ध करें। ड्यूटी पर तैनात समस्त अधिकारियों एवं कार्मिकों को फोटो के साथ आईडी पास जारी किए जाए।

news
Share
Share