window.dataLayer = window.dataLayer || []; function gtag(){dataLayer.push(arguments);} gtag('js', new Date()); gtag('config', 'UA-96526631-1'); उत्तराखंड में छात्रसंघ चुनाव के लिए अधिसूचना जारी सात नवंबर को मतदान निश्चित किया गया | T-Bharat
September 21, 2024

TEHRIRE BHARAT

Her khabar sach ke sath

उत्तराखंड में छात्रसंघ चुनाव के लिए अधिसूचना जारी सात नवंबर को मतदान निश्चित किया गया

रुद्रपुर। छात्रसंघ चुनाव के लिए अधिसूचना बुधवार को जारी कर दी गई। जिसके बाद सरदार भगत सिंह राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय रुद्रपुर में चुनाव कार्यक्रम की घोषणा प्राचार्य की तरफ से की गई। अधिसूचना के अनुसार मतदान सात नवंबर को निश्चित किया गया है।

इस दिन पूरी होगी तैयारी

चार नवंबर को सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक नामांकन पत्र की वापसी के साथ ही दोपहर एक बजे से दोपहर तीन बजे तक नामांकन पत्रों की जांच होगी। जांच के बाद सही पाए गए प्रत्याशियों की सूची चार नवंबर को शाम चार बजे घोषित की जाएगी। प्राचार्य ने बताया कि छह नवंबर को आम सभा का आयोजन पूर्वाह्न 11 बजे से दोपहर एक बजे तक किया जाएगा। छह नवंबर को ही उसी दिन मतदान की तैयारी के लिए बूथ निर्माण आदि व्यवस्था सुबह 10 बजे से दोपहर तीन बजे तक की जाएगी।

सात नवंबर का दिन होगा खास

सात नवंबर को सुबह नौ बजे से दोपहर दो बजे तक मतदान कराया जाएगा। मतगणना व परिणाम की घोषणा सात नवंबर को ही अपराह्न तीन बजे से शुरू कर परिणाम आने तक की जाएगी। सात नवंबर को ही मतगणना समाप्त होने व परिणाम के बाद नए छात्रसंघ को शपथ ग्रहण कराया जाएगा।

आचार संहिता हुई लागू

छात्रसंघ चुनाव को लेकर कॉलेजों में बुधवार को आचार संहिता लागू कर दी गई है। एमबीपीजी कालेज, महिला कालेज व हल्द्वानी शहर कालेज में नामांकन पत्रों की बिक्री दो नवंबर, नामांकन तीन नवंबर व मतदान व मतगणना सात नवंबर को होगा। आचार संहिता की जानकारी सूचना पट्ट पर भी लगा दी गई है। कालेज प्रबंधन ने छात्र उम्मीदवारों से लिंगदोह की सिफारिशों का सख्ती से अनुपालन करने के निर्देश दिए हैं। कोई भी उम्मीदवार अगर लिंगदोह का अनुपालन नहीं करता है तो उसका नामांकन रद करने की चेतावनी दी गई है।

news
Share
Share