window.dataLayer = window.dataLayer || []; function gtag(){dataLayer.push(arguments);} gtag('js', new Date()); gtag('config', 'UA-96526631-1'); दिल्ली से यात्रियों के लिए शुरू हुई दिल्ली-चंडीगढ़-जयपुर-देहरादून ई-बस सेवा | T-Bharat
September 22, 2024

TEHRIRE BHARAT

Her khabar sach ke sath

दिल्ली से यात्रियों के लिए शुरू हुई दिल्ली-चंडीगढ़-जयपुर-देहरादून ई-बस सेवा

मोबाइल चार्जिंग प्वाइंट, पानी, टिश्यू, आरामदायक सीटें, सीसीटीवी कैमरे सहित तमाम आधुनिक सुविधाओं से युक्त इलेक्ट्रिक बस(ई-बस) सेवा की सोमवार से शुरुआत की गई। प्रमुख सचिव एवं परिवहन आयुक्त आशीष कुंद्रा और ग्रीन सेल के सीईओ देवेंद्र चावला ने कश्मीरी गेट (आईएसबीटी) से हरी झंडी दिखाकर बसों को रवाना किया। फिलहाल चंडीगढ़, जयपुर और देहरादून के लिए रोजाना 50 बसें आवागमन करेंगी। जल्द ही आगरा और इसके बाद लखनऊ, अमृतसर सहित देश के दूसरे शहरों के लिए भी प्रीमियम ई-बस सेवा की शुरुआत की जाएगी। दिल्ली से शुरू होने वाली यह पहली अंतरराज्यीय ई-बस सेवा है।

सेवा की शुरुआत के मौके पर ग्रीन सेल मोबिलिटी के सीईओ देवेंद्र चावला ने बताया कि दिल्ली से चंडीगढ़, जयपुर और देहरादून के लिए इलेक्ट्रिक बस सेवा की शुरुआत की गई है। उन्होंने दावा किया कि दिल्ली से दूसरे शहर के लिए यह पहली ई-बस सेवा है। भोपाल-इंदौर सहित कई और शहरों में इस दिशा में पहल की गई है। बसों में ग्राहकों की सुरक्षा, समय की पाबंदी को खास तवज्जो दी गई है।
जल्द ही दिल्ली-आगरा के बीच भी बस सेवा की शुरुआत की जाएगी। अगले छह महीने में लखनऊ, अमृतसर सहित देश के दूसरे शहरों के लिए भी बस सेवा शुरू की जाएगी। इन शहरों के लिए हर एक घंटे के अंतराल पर बसें उपलब्ध होंगी। इसके लिए आईएसबीटी परिसर के अंदर चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर भी लगाया जाएगा। न्यूगो के प्रीमियम लाउंज में यात्रियों को वातानुकूलित माहौल में भोजन और पेय पदार्थों उपलब्ध होंगे। सीईओ ने कहा कि देश को प्रदूषण मुक्त बनाने की दिशा में ई-बसों के परिचालन की शुरुआत की गई है।
news
Share
Share