window.dataLayer = window.dataLayer || []; function gtag(){dataLayer.push(arguments);} gtag('js', new Date()); gtag('config', 'UA-96526631-1'); धामी की बड़ी जीत के पीछे भाजपा के संगठन मंत्री अजय कुमार की रही प्रमुख भूमिका | T-Bharat
September 25, 2024

TEHRIRE BHARAT

Her khabar sach ke sath

धामी की बड़ी जीत के पीछे भाजपा के संगठन मंत्री अजय कुमार की रही प्रमुख भूमिका

देहरादून। चंपावत विधानसभा उपचुनाव में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने शानदार जीत हासिल की। सीएम धामी ने चुनाव में 55025 वोटों से ऐतिहासिक जीत दर्ज की है। कांग्रेस प्रत्याशी निर्मला गहतोड़ी को 3233 वोट मिले। पहली बार कांग्रेस की इस सीट पर जमानत जब्त हुई।
उल्लेखनीय है कि विधान सभा चुनाव में धामी के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी ने एतिहासिक जीत दर्ज की, पर धामी स्वयं चुनाव हार गए थे। धामी के हारने के बावजूद भारतीय जनता पार्टी ने उन्हें ही मुख्यमंत्री बनाया और आज उन्होंने चंपावत में रिकॉर्ड मतों से जीत हासिल की। इस जीत के पीछे प्रमुख भूमिका रही भाजपा के संगठन मंत्री अजय कुमार की।
अजय कुमार ने अपनी सांगठनिक क्षमता का परिचय देते हुए ऐसी ब्यूह रचना रची जिससे धामी की धमाकेदार जीत पक्की हो गई। उन्होंने पूरे चंपावत विधान सभा को 5 मडलों में बांटकर एक एक मंत्री को उसका प्रभारी बनाया। हर मंत्री के साथ एक एक विधायक को जिम्मेवारी सौंपी और उनके साथ संगठन के लोगों को लगाया। विधान सभा क्षेत्र के कुल 131 बूथों पर उन्होंने पार्टी संगठन के वरिष्ठ नेताओं को जिम्मेवारी सौपी और उन्होंने एक एक कार्यकर्ता को सक्रिय किया। इस तरह इस ऐतिहासिक जीत की पटकथा लिखी गई। विधान सभा के आम चुनाव के समय भी उनकी अद्भुत सांगठनिक क्षमता देखने को मिली थी। आज उत्तराखण्ड में पार्टी संगठन एकजुट और मजबूत है तो उसमें प्रमुख भूमिका अजय कुमार की ही है।

news
Share
Share