window.dataLayer = window.dataLayer || []; function gtag(){dataLayer.push(arguments);} gtag('js', new Date()); gtag('config', 'UA-96526631-1'); यूपी उपचुनावों में बुआ और भतीजा साथ-साथ, योगी ने कसा तंज | T-Bharat
September 21, 2024

TEHRIRE BHARAT

Her khabar sach ke sath

यूपी उपचुनावों में बुआ और भतीजा साथ-साथ, योगी ने कसा तंज

उत्तर प्रदेश की गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा सीटों के उपचुनाव में बसपा द्वारा सपा को समर्थन दिये जाने की अटकलों के बीच बसपा ने गोरखपुर उपचुनाव में सपा को समर्थन देने की घोषणा कर दी है। वहीं इलाहाबाद में बसपा के इंचार्ज अशोक कुमार गौतम ने एक मीटिंग के बाद सपा प्रत्याशी नागेंद्र सिंह पटेल को समर्थन देने की घोषणा कर दी। ऐसा कहा जा रहा है कि बसपा सुप्रीमों मायावती ने खुद इस बात पर मुहर लागाई है। हम आपको बता दें कि दोंनो ही सीटों के उपचुनाव में बसपा ने अपना उम्मीदवार नहीं उतारा है। शनिवार को मायावती के घर एक बैठक हुई है जिसमें इस बारे में चर्चा की गयी।

इन अटकलों के बारे में पूछे जाने पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि ‘बेर-केर‘ का मेल नहीं हो सकता। उन्होंने इसके लिये रहीम का दोहा पढ़ा ‘‘कहू रहीम कैसे निभाई, बेर केर के संग, वे डोलत रस आपने, उनके फाटत अंग।’’  इस सवाल पर कि सपा और बसपा में से केर (केला) कौन है और बेर कौन, योगी ने किसी का नाम लिये बगैर कहा कि यह किसी से छुपा नहीं है कि गेस्ट हाउस काण्ड किसने किया और स्मारकों को ध्वस्त करने की चेतावनी कौन लोग दे रहे थे। अब आप लोग स्वयं अंदाजा लगायें कि केर और बेर में कौन-कौन लोग हैं। योगी का इशारा वर्ष 1995 में कथित रूप से सपा प्रायोजित गेस्ट हाउस काण्ड की तरफ था, जिसमें तत्कालीन मुख्यमंत्री मायावती को लखनऊ स्थित गेस्ट हाउस में मार डालने की साजिश का आरोप है।
news
Share
Share