window.dataLayer = window.dataLayer || []; function gtag(){dataLayer.push(arguments);} gtag('js', new Date()); gtag('config', 'UA-96526631-1'); ट्रांसजैंडर जोड़े के लव मूमैंटस फोटोज वायरल, सोशल मीडिया पर मची खलबली | T-Bharat
September 22, 2024

TEHRIRE BHARAT

Her khabar sach ke sath

ट्रांसजैंडर जोड़े के लव मूमैंटस फोटोज वायरल, सोशल मीडिया पर मची खलबली

नई दिल्लीः भारत में एक ओर जहां एलजीबीटी कम्युनिटी समाज बराबरी के दर्जे के लिए लड़ रही है वहीं दूसरी तरफ मुंबई की एक फोटोग्राफर ने ट्रांसजैंडर जोड़े के लव मूमैंटस फोटोज वायरल कर सोशल मीडिया पर आग लगा दी है।
फोटोग्राफर अनु पटनायक ने माधुरी सारोडे और उनके पति जय शर्मा के लव मूमेंट्स को कैमरे में कैद किया। माधुरी और जय पहले कपल हैं, जिन्होंने खुलकर बात मानी है कि दोनों में से एक ट्रांसजेंडर है।
अनु के मुताबिक जब उसने पहली बार इस कपल को देखा तो उनके साथ कुछ दिन बिताने का फैसला किया क्योंक् वह उनके सबसे अंतरंग पलों को कैद करना चाहती थी ताकि दुनिया को बता सके कि प्यार कोई जैंडर नहींं होता।
माधुरी बतौर ट्रांसजैंडर मैरिज सर्टीफिकेट पाने के लिए लड़ाई लड़ रही है। जय और माधुरी की मुलाकात फेसबुक में हुई थी। दो साल बाद दोनों ने हिंदू रिती-रिवाज से शादी करने का फैसला किया।
इसी दौरान सुप्रीम कोर्ट द्वारा ट्रांसजैंडर को बतौर तीसरे जैंडर के रूप में मान्यता देने का फैसला आया। हालांकि उसमें शादी के बारे में कुछ नहीं कहा था। माधुरी के मुताबिक वे दोनों पिछले पांच साल से साथ रह रहे हैं।
उनकी शादी को कानूनी मान्यता मिलनी चाहिए, लेकिन ये एक मुश्किल प्रोसेस है। माधुरी कहती हैं कि वह बतौर ट्रांसजेंडर मैरिज सर्टीफिकेट लेकर रहेंगी, चाहे इसके लिए उसे कोर्ट ही जाना पड़े।

news
Share
Share