window.dataLayer = window.dataLayer || []; function gtag(){dataLayer.push(arguments);} gtag('js', new Date()); gtag('config', 'UA-96526631-1'); किसानों ने मध्य प्रदेश सरकार का पुतला आग के हवाले किया | T-Bharat
September 22, 2024

TEHRIRE BHARAT

Her khabar sach ke sath

किसानों ने मध्य प्रदेश सरकार का पुतला आग के हवाले किया

रुड़की: उत्तराखंड किसान मोर्चा ने मध्य प्रदेश में किसानों पर की गई फाय¨रग और छह किसानों की मौत के मामले में रविवार को राजमार्ग पर सांकेतिक जाम लगाकर मध्य प्रदेश सरकार का पुतला फूंका। साथ ही एलान किया कि 16 जून को होने वाले देशव्यापी बंद में उत्तराखंड का किसान भी बढ़-चढ़कर हिस्सा लेगा।

रविवार को उत्तराखंड किसान मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी गुलशन रोड के नेतृत्व में किसान सिविल लाइंस स्थित रुड़की टॉकिज चौराहे पर पहुंचे। यहां पर उन्होंने कहा कि भाजपा के तीन साल बेमिसाल नहीं वरन तीन साल में किसान बर्बाद हो चुका है। किसान संतोषी और आशावान होता है। किसान तीन साल से अच्छे दिन के आने का इंतजार कर रहे थे, लेकिन जब कुछ नहीं हुआ तो किसानों का गुस्सा फूट पड़ा और मजबूरन उन्हें सड़कों पर उतरना पड़ा। सरकार ने किसानों की समस्या हल करने के बजाय उन पर गोली चलवा दी। उन्होंने कहा कि मप्र सरकार के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज हो। ब्रजपाल ¨सह ने कहा कि आज पूरे देश का किसान आंदोलित हो रहा है। तीन साल से केंद्र सरकार झूठे वायदे और दावे करती रही, लेकिन हकीकत सबके सामने है। आज उप्र, महाराष्ट्र, गुजरात, उत्तराखंड और दक्षिण भारत का किसान सड़क पर है। इसके लिये भाजपा ही पूरी तरह से जिम्मेदार है। इसके बाद नारेबाजी करते हुये किसानों ने मध्य प्रदेश सरकार का पुतला आग के हवाले किया। इस मौके पर सुरेन्द्र ¨सह, धर्मवीर ¨सह, महकार ¨सह, आलम, राजपाल ¨सह, पवन त्यागी, सिकंदर त्यागी, नरेश लौहान, वीरेन्द्र सैनी, सेवाराम, सुखपाल, कंवरपाल, परवेज, दिलशाद, इकराम, जाबिर, ताहिर, इमल¨सह, पप्पू भाटिया, नीटू, योगेश पंवार आदि मौजूद रहे।

news
Share
Share