window.dataLayer = window.dataLayer || []; function gtag(){dataLayer.push(arguments);} gtag('js', new Date()); gtag('config', 'UA-96526631-1'); खनन बना सपा परिवार की रार का सबब: अर्चना पांडेय | T-Bharat
September 21, 2024

TEHRIRE BHARAT

Her khabar sach ke sath

खनन बना सपा परिवार की रार का सबब: अर्चना पांडेय

रविवार को अपने ससुराल में मीडिया से बात करते हुए अर्चना ने साफ कर दिया कि सूबे में अवैध खनन किसी भी दशा में नहीं होगा।

इटावा । आबकारी-खनन राज्यमंत्री अर्चना पांडेय ने कहा कि खनन की कमाई के बंदरबांट को लेकर ही सपा परिवार की रार सबके सामने आई। मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ ने विशेष महत्व देते हुए इस विभाग का दायित्व उनको सौंपा है। शुचिता-पारदर्शिता के साथ कार्य करके उनकी कसौटी पर खरा उतरने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगी।
रविवार को अपने ससुराल में मीडिया से बात करते हुए अर्चना ने साफ कर दिया कि सूबे में अवैध खनन किसी भी दशा में नहीं होगा। जिन लोगों को चोरी छिपे खनन करने की आदत है उसे छुड़ाने के लिए सार्थक कदम उठाए जा रहे हैं। सीमावर्ती प्रदेशों में जारी अवैध खनन को बंद कराने के लिए वार्ता की जा रही है। अवैध शराब का कारोबार तथा नियमित समय से ज्यादा देर तक ठेकों का खुला रहना अब नहीं चलेगा।

अधिकारियों को इस संबंध में कड़े निर्देश दिए गए हैं। मंदिरों-स्कूलों व अन्य सार्वजनिक स्थानों के आसपास शराब के ठेके नियमों के मुताबिक ही खुलेंगे। उन्होंने कहा कि प्रदेश में अब भोगी नहीं योगी सरकार है इसमें सभी को नियमों का पालन करना होगा। इटावा, कन्नौज तथा मैनपुरी पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है।

तीनों जिलों में जो अधिकारी-कर्मी तैनात है उनकी मानसिकता में परिवर्तन लाने के लिए पहले शिष्टाचार, आचरण में बदलाव करने का अवसर दिया जाएगा। स्थानांतरण कोई सजा नहीं है मानसिकता में सुधार कराना है जो नहीं बदलेंगे वे कड़ी सजा पाएंगे। उन्होंने यह भी कहा कि भाजपा कार्यकर्ता उद्दंड नहीं है सिर्फ सम्मान का भूखा है।

news
Share
Share