window.dataLayer = window.dataLayer || []; function gtag(){dataLayer.push(arguments);} gtag('js', new Date()); gtag('config', 'UA-96526631-1'); जीत से बचेंगी पाक की संभावनाएं, दक्षिण अफ्रीका से होगा मुकाबला | T-Bharat
September 22, 2024

TEHRIRE BHARAT

Her khabar sach ke sath

जीत से बचेंगी पाक की संभावनाएं, दक्षिण अफ्रीका से होगा मुकाबला

पहले मैच में भारतीय टीम के हाथों बुरी तरह मात खाने के बाद पाकिस्तान टीम को अगर अपनी संभावनाएं कायम रखनी हैं तो उसे दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बुधवार को होने वाले मुकाबले में जीत के लिए पूरा जोर लगाना होगा। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ उसकी राह आसान नहीं है क्योंकि इस मुकाबले में उसकी विपक्षी टीम ने पहले मैच में श्रीलंका को 96 रन से जीत हासिल की थी। दूसरी हार से टूर्नामेंट में पाकिस्तान टीम का बाहर होना तय हो जाएगा।

दक्षिण अफ्रीका की टीम वनडे रैंकिंग में नंबर एक है और पाकिस्तान के लिए उसे जीत से रोकना बड़ी चुनौती है। भारत के खिलाफ आत्मसमर्पण कर गए पाक बल्लेबाजों पर बड़ा दायित्व होगा जिन्हें भारतीय तेज गेंदबाजों का सामना करने में बेहद मुश्किलों का सामना करना पड़ा। दक्षिण अफ्रीका की टीम के पास भी मजबूत पेस बैटरी है जिसमें युवा कैगिसो रबादा के खिलाफ अनुभवी मोर्ने मोर्केल और वेन पार्नेल शामिल हैं।

दक्षिण अफ्रीका के पास बल्लेबाजी में शीर्ष क्रम पर हाशिम अमला जैसे बल्लेबाज हैं जो सभी प्रारूपों में रन करने में सक्षम हैं। इसके अलावा कप्तान एबी डीविलियर्स और फाफ डू प्लेसिस हैं। श्रीलंका के खिलाफ खास नहीं कर पाए एबी डीविलियर्स नॉकआउट दौर से पहले लय हासिल करना चाहेंगे। ऑलराउंडर क्रिस मॉरिस ने जिस तरह से आईपीएल में बल्ले और गेंद से प्रदर्शन किया है उससे साबित होता है कि खास दिन वह किसी भी टीम के खिलाफ मैच जिताऊ प्रदर्शन कर सकते हैं। पाक खेमा इस ऑलराउंडर को लेकर भी चिंतित होगा।

news
Share
Share