window.dataLayer = window.dataLayer || []; function gtag(){dataLayer.push(arguments);} gtag('js', new Date()); gtag('config', 'UA-96526631-1'); बरातियों की कार को कंटेनर की टक्कर, दूल्हे समेत 9 लोगों की मौत | T-Bharat
September 21, 2024

TEHRIRE BHARAT

Her khabar sach ke sath

बरातियों की कार को कंटेनर की टक्कर, दूल्हे समेत 9 लोगों की मौत

भोपाल, । मध्य प्रदेश के धार जिले के धामनोद में गणपति घाट पर मंगवार सुबह हुए एक सड़क हादसे में दूल्हे समेत 9 लोगों की मौत हो गई। घटनास्थल पर ही 8 लोगों ने दम तोड़ दिया। आस-पास से गुजर रहे लोगों ने घायलों को तुरंत बाहर निकाला और पुलिस तथा एंबुलेंस को इसकी सूचना दी।
सूचना मिलने के बाद 108 एंबुलेंस द्वारा उन्हें पास के अस्पताल पहुंचाया गया, जहां से 2 घायलों को इंदौर रेफर कर दिया गया। बारात सीहोर जिले के इछावर से मनावर जा रही थी, तभी उनकी टवेरा कार को कंटेनर ने टक्कर मार दी। मप्र के धामनोद में मंगलवार सुबह हुए एक भीषण सड़क हादसे में दूल्हे सहित 9 लोगों की मौत हो गई। बारात सीहोर के इछावर से मनावर जा रही थी। गणेश घाट पर हुए इस हादसे में दो क्रेन की मदद से गाड़ी काटकर शवों को बाहर निकाला गया।
सीहोर जिले के इछावर के गांव रुगदी निवासी मुकेश पिता जगदीश जाट की बरात तीन गाड़ियों से मनावर के सिरसी गांव के लिए निकली थी। दूल्हे मुकेश सहित नौ लोग इनोवा में सवार थे। दूल्हे की गाड़ी सुबह गणेश घाट से गुजर रही थी। इस दौरान आगे चल रहे ट्रक ने अचानक ब्रेक लगाया तो कार के ड्राइवर ने भी ब्रेक लगा दिया। दूल्हे की गाड़ी के पीछे चल रहे एक कंटेनर ने भी ब्रेक लगाया, लेकिन कंटेनर का ब्रेक फेल हो गया। ब्रेक फेल होने से कंटेनर इनोवा के ऊपर चढ़ गया और उसे घसीटते हुए करीब 200 मीटर दूर जाकर रुका।
दूल्हे सहित नौ की मौत, पोटली में बांधकर ले गए शव
कंटेनर के चढ़ते ही इनोवा सवार आठ लोगों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। वहीं ड्राइवर किशनलाल को गंभीर हालत में अस्पताल पहुंचाया गया। दूसरी ओर हादसे में कंटेनर के ड्राइवर राजेंद्र की भी मौत हो गई, जबकि क्लीनर सुरेश पिता खेमराज गंभीर घायल है।
सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने दो एक घंटे की मशक्कत के बाद दो क्रेन और कटर की मदद से गाड़ी को काटकर शवों को बाहर निकाला। गाड़ी में करीब सभी लोग चिपक गए थे। कुछ शवों की हालत बहुत ही बुरी हो गई थी। इनके शवों को चादर में लपेटकर अस्पताल ले जाया गया।
मुकेश के विवाह की रस्में मंगलवार दोपहर को होनी थीं। इसलिए वे सोमवार रात को ही बरात लेकर निकले थे।
जानकारी के मुताबिक गणपुर शासकीय हायर सेकेंडरी स्कूल में शिक्षक हीरालाल जाट की बेटी के मंगलवार को लगन थे। सोमवार रात दुल्हन का बाना निकला था, रात से की रसोई बन रही थी शादी की पूरी तैयारियां हो गई थी। सभी मेहमान और रिश्तेदार भी घर में मौजूद थे। शादी की पूरी तैयारियां हो गई थीं। तभी मंगलवार सुबह दुर्घटना की खबर आई और दुल्हन के गांव में मातम पसर गया।
दूल्हा मुकेश पिता जगदीश जाट निवासी गांव रूगदी इच्छावर (दूल्हा), बीना पिता बीरम जाट, सुरेश पिता मोहनलाल जाट, नंदलाल पिता गोविंद सिंह, राधेश्याम पिता बद्रीलाल जाट,महेश पिता बद्रीप्रसाद जाट, बाबूलाल पिता काशीराम जाट, कैलाश पिता प्रभुलाल और कंटेनर ड्राइवर राजेंद्र पिता मोहनसिंह।

news
Share
Share