window.dataLayer = window.dataLayer || []; function gtag(){dataLayer.push(arguments);} gtag('js', new Date()); gtag('config', 'UA-96526631-1'); मेयर समेत कोरोना के 298 नए मरीज, इन जिलों में मिले ज्यादा संक्रमित | T-Bharat
September 25, 2024

TEHRIRE BHARAT

Her khabar sach ke sath

मेयर समेत कोरोना के 298 नए मरीज, इन जिलों में मिले ज्यादा संक्रमित

मेयर समेत कोरोना के 298 नए मरीज, इन जिलों में मिले ज्यादा संक्रमित

मेयर समेत कोरोना के 298 नए मरीज, इन जिलों में मिले ज्यादा संक्रमित

मेयर समेत कोरोना के 298 नए मरीज, इन जिलों में मिले ज्यादा संक्रमित
मेयर समेत कोरोना के 298 नए मरीज, इन जिलों में मिले ज्यादा संक्रमित

Uttarakhand: राज्य में गुरुवार को कोरोना के 298 नए मरीज मिले। इसके साथ ही कुल मरीजों की संख्या 8552 हो गई है। 194 मरीज ठीक होने के बाद विभिन्न अस्पतालों से डिस्चार्ज किए गए। अभी तक राज्य में कुल 5427 मरीज ठीक हो चुके हैं। जबकि 2989 मरीजों का अस्पतालों में इलाज चल रहा है। 

स्वस्थ्य विभाग की ओेर से जारी हेल्थ बुलेटिन के अनुसार गुरुवार को अल्मोड़ा में पांच, बागेश्वर में 21, चमोली में नौ, देहरादून में 68, हरिद्वार में 38, नैनीताल में 33, पौड़ी में दो, पिथौरागढ़ में दो, टिहरी में 30, यूएस नगर में 56 जबकि उत्तरकाशी के 34 मरीजों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है।

बुलेटिन के अनुसार गुरुवार को राज्य में किसी भी कोरोना संक्रमित मरीज की मौत नहीं हुई है। पिछले कई दिनों से लगातार मरीजों की मौत हो रही थी। राज्य में कोरोना संक्रमण रोकने के लिए कंटेनमेंट जोन की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है।

गुरुवार को राज्य में कंटेनमेंट जोन की संख्या बढ़कर 370 हो गई है। गुरुवार को पूरे राज्य से कुल 3932 सैंपल जांच के लिए भेजे गए। जबकि चार हजार के करीब सैंपल की रिपोर्ट आई है।

अभी तक पूरे राज्य में एक लाख 69 हजार लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव आ चुकी है। जबकि 9091 लोगों के सैंपल की जांच रिपोर्ट अभी लैब से आना बाकी है। राज्य में कोरोना मरीजों के दोगुना होने की दर 28 दिन, मरीजों के ठीक होने की दर 63 प्रतिशत जबकि कोरोना संक्रमण दर 4.80 प्रतिशत है।

राज्य में रुद्रप्राग जिले को छोड़कर सभी जिलों में कोरोना मरीजों की कुल संख्या 100 के पार पहुंच गई है। राज्य में सबसे अधिक 1938 मरीज देहरादून जिले में हैं और अगले कुछ दिनों में जिले में मरीजों का आंकड़ा दो हजार को छू सकता है। हरिद्वार, नैनीताल और यूएस नगर जिले में भी मरीजों की संख्या हजार के पार पहुंच गई है।
रुद्रपुर के मेयर रामपाल सिंह कोरोना संक्रमित, मेयर का गनर भी आया कोरोना पॉजिटिव रुद्रपुर। रुद्रपुर के मेयर रामपाल सिंह की जांच रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आयी है। इसके अलावा मेयर का गनर भी कोरोना पॉजिटिव आया है। मेयर के साथ ही गनर को आइसोलेट कर दिया गया है। वहीं रिपोर्ट आने के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम ने उनके क्लोज संपर्क में आये लोगों को ट्रेस कर सैंपल लेना शुरू कर दिया है।

गुरुवार को खांसी-जुकाम की शिकायत पर मेयर रामपाल सिंह के सैंपल रैपिड एंटीजन टेस्ट से लिए गए थे। इसमें उनकी जांच रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आयी है। इसके अलावा उनके गनर की भी जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है।

मेयर की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद से विगत दिनों उनके संपर्क में आये लोगों को स्वास्थ्य विभाग की टीम ने चि्ह्तित करना शुरू कर दिया है। जिला नोडल अधिकारी कोरोना डॉ. गौरव अग्रवाल ने बताया कि मेयर के सैंपल की जांच रैपिड एंटीजन से उनके घर पर हुई है।

इसमें उनके कोरोना संक्रमित की पुष्टि हुई है। इसके अलावा उनका गनर भी पॉजिटिव आया है। अब उनके संपर्क में आये लोगों को ट्रेस कर सैंपल लिये जा रहे हैं।देहरादून में सात जवानों समेत 68 को कोरोनादेहरादून। देहरादून जिले में कोरोना के मामले रूकने का नाम नहीं ले रहे हैं। जिससे प्रशासन एवं स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ने लगी हैं। जिले में अब तक 1934 मामले सामने आ चुके हैं। 

सीएमओ डा. बीसी रमोला ने बताया कि सेना के चार और आईटीबीपी के तीन जवानों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई हैं। इसके अलावा एम्स ऋषिकेश में 26 मामले सामने आए हैं।

वहीं, एक अस्पताल के एक डाक्टर एवं दो स्टाफ को कोरोना संक्रमण पाया गया हैं। वहीं, दून अस्पताल में भर्ती पांच लोगों की रिपेार्ट पॉजिटिव आई हैं। निजी लैबों पर 20 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव मिली हैं। सभी को एसीएमओ डा. यूएस चौहान एवं चिकित्सा अधिकारी डा. रचित गर्ग की टीम अस्पताल एवं कोविड केयर सेंटरों में भर्ती करा रही है।

डीएम बोले, संदिग्ध मरीजों की तत्काल सैंपलिंग हो 
देहरादून। कोरोना के बढ़ते मामलों को डीएम ने स्वास्थ्य विभाग के अफसरों की वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक ली। उन्होंने कहा कि कोरोना से सम्बन्धित मामलों में संदिग्ध लोगों की तत्काल सैंपलिंग, रिपोर्टिंग व इलाज को और बेहतर किया जाए।

वहीं, कोमोर्बिडिटी वाले मरीजों की निगरानी की जाएग। वहीं, स्वस्थ होकर डिस्चार्ज होने वाले लोगों का पोर्टल पर दिन की जानकारी रोजना अपडेट करे। इस दौरान सीमएओ डा. बीसी रमोला, एसीएमो डा. नरेंद्र त्यागी, जिला मलेरिया अधिकारी सुभाष जोशी आदि मौजूद रहे। 

news
Share
Share