window.dataLayer = window.dataLayer || []; function gtag(){dataLayer.push(arguments);} gtag('js', new Date()); gtag('config', 'UA-96526631-1'); सीनियर सिटीजन के लिए फरिस्ता बानी गंगनहर पुलिस | T-Bharat
September 25, 2024

TEHRIRE BHARAT

Her khabar sach ke sath

सीनियर सिटीजन के लिए फरिस्ता बानी गंगनहर पुलिस

सीनियर सिटीजन के लिए फरिस्ता बानी गंगनहर पुलिस

सीनियर सिटीजन के लिए फरिस्ता बानी गंगनहर पुलिस

सीनियर सिटीजन के लिए फरिस्ता बानी गंगनहर पुलिस
सीनियर सिटीजन के लिए फरिस्ता बानी गंगनहर पुलिस

हरिद्वार,(Amit kumar): सीनियर सिटीजन बलबीर सिंह पुत्र स्वर्गीय दयाल सिंह उम्र 77 वर्ष निवासी दयाल बाग कॉलोनी रुड़की के द्वारा लिखित रूप में घ्220000 चोरी होने की शिकायत कोतवाली गंगनहर पर दी गई थी। तत्काल कार्रवाई करते हुए प्रभारी निरीक्षक गंगनहर मनोज मेनवाल के पूछने पर वरिष्ठ जन बलबीर सिंह के द्वारा बताया गया कि  उन्होंने ताला चाबी बनाने वाले एक व्यक्ति को अपने घर बुलाया था। वही व्यक्ति उनके पैसे चोरी कर कर ले गया। वरिष्ठ नागरिक बलवीर सिंह की समस्या को गंभीरता से लेते हुए व त्वरित कार्रवाई करते हुए उप निरीक्षक प्रमोद सिंह के नेतृत्व में एक टीम बनाई गई। टीम के द्वारा ताला चाबी बनाने वालों की पहचान की गई। जिनसे गहनता से पूछताछ भी की गई लेकिन कोई सफलता ना मिलने के फल स्वरुप पुलिस टीम के द्वारा वरिष्ठ नागरिक बलबीर सिंह के घर का निरीक्षण किया गया। जिसमे पाया गया कि बलबीर सिंह घर पर अकेले रहते हैं। उनका ढाढस बनाते हुए उनके घर पर ही मौका मुआयना किया गया।
इस दौरान कॉलोनी के अन्य वरिष्ठ नागरिक भी उपस्थित हो गए। मौका मुआयना के दौरान उनका डबल बेड का मुआयना किया गया तो उनके द्वारा बताई गई धनराशि घ्220000 बेड के नीचे पड़े मिले।  जिनको पुलिस टीम ने  ईमानदारी  और कर्तव्यता का परिचय देते हुए उपस्थित अन्य वरिष्ठ नागरिकों के समक्ष गिनकर पूरी धनराशि वरिष्ठ नागरिक बलबीर सिंह के सुपुर्द की गई। पुलिस के इस कार्यवाही की उपस्थित सभी वरिष्ठ जनों के द्वारा पूरी प्रशंसा मौके पर ही की गई और वरिष्ठ नागरिक बलबीर सिंह द्वारा पुलिस के इस कर्तव्य परायणता और इमानदारी के परिचय के फल स्वरुप पुलिस टीम को नगद घ् घ्5000 इनाम देने की पेशकश भी की गई। परंतु नियमानुसार नगद धनराशि इनाम स्वरूप प्राप्त ना होने के लिए बाध्यता होते हुए धन राशि इनाम के रूप में प्राप्त नहीं की। गंगनहर पुलिस के इस कार्य से सभी वरिष्ठ नागरिकों में पुलिस के प्रत्येक विश्वास का माहौल बनेगा और पुलिस की छवि कहीं ना कहीं गुणोत्तर विस्तार होगी।  

news
Share
Share