window.dataLayer = window.dataLayer || []; function gtag(){dataLayer.push(arguments);} gtag('js', new Date()); gtag('config', 'UA-96526631-1'); अब दूधवाले की तरह ही आपके घर आएगा ‘पेट्रोल-डीजल वाला! | T-Bharat
September 21, 2024

TEHRIRE BHARAT

Her khabar sach ke sath

अब दूधवाले की तरह ही आपके घर आएगा ‘पेट्रोल-डीजल वाला!

नई दिल्‍ली। जल्‍द ही ‘दूधवाले’ और ‘अखबारवाले’ की तरह ही पेट्रोल और डीजल वाला भी आपके घर तक डिलीवरी पहुंचाएगा इसके लिए बस आपको एक दिन पहले बुकिंग करानी होगी। पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस मंत्रालय ने सोशल मीडिया पर यह जानकारी दी है। मंत्रालय के अनुसार, भारत सरकार कंज्‍यूमर्स को पेट्रोलियम उत्‍पादों की होम डिलीवरी सुविधा उपलब्‍ध कराने पर विचार कर रही है।

तेल मंत्रालय के इस योजना का मकसद नोटबंदी को समर्थन देते हुए डिजिटल पेमेंट को बढ़ावा देने के साथ पेट्रोल पंप पर लंबी कतार में लगने से ग्राहकों को बचाना है। नोटबंदी के पहले करीब 20 फीसद बिक्री डिजिटल माध्यमों के जरिए होती थी जो अब 50 फीसद से भी अधिक हो चुकी है।

तेल मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने शुक्रवार को टाइम्‍स ऑफ इंडिया से बताया, ‘पूरी दुनिया कंज्‍यूमर डिलीवरी की सुविधा पर ध्‍यान दे रही है। हम इ-कॉमर्स पोर्टल पर पेट्रोल और डीजल ला रहे हैं। जैसे आप काम के लिए सुबह 9 बजे निकलते हैं। ऐसे ही पोर्टल पर जाकर अपनी डिलीवरी बुक करें, ऑनलाइन भुगतान करें और बताएं कि दूसरे दिन सुबह 8 बजे आप ईंधन की डिलीवरी चाहते हैं। आपके घर से निकलने से पहले यह डिलीवरी कर दी जाएगी।‘

प्रधान ने आगे बताया कि लोगों की सुविधा के लिए ‘मिनी पेट्रोल पंप’ लांच करने की योजना है जो टैंकर के जरिए आपके घर तक पहुंचेगा।

news
Share
Share