window.dataLayer = window.dataLayer || []; function gtag(){dataLayer.push(arguments);} gtag('js', new Date()); gtag('config', 'UA-96526631-1'); 3 मई को लॉकडाउन खत्म हुआ तो सबसे पहले रिलीज होंगी दो बॉलिवुड फिल्में | T-Bharat
September 24, 2024

TEHRIRE BHARAT

Her khabar sach ke sath

3 मई को लॉकडाउन खत्म हुआ तो सबसे पहले रिलीज होंगी दो बॉलिवुड फिल्में


Bollywood:
कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच देश में लॉकडाउन है। इस वजह से लगभग सारे काम ठप पड़े हुए हैं। बॉलिवुड फिल्मों की शूटिंग्स भी रोक दी गई और सोशल डिस्टेंसिंग को फॉलो करते हुए सिलेब्स भी अपने-अपने घरों में हैं।
चूंकि लॉकडाउन खुलने में अभी वक्त है, ऐसे में बॉलिवुड के फैंस को उस दिन का इंतजार है कि जब भारत लॉकडाउन फ्री हो और वे सिनेमाघरों का रुख कर पाएं। हालांकि, तब थिअटर्स में कितनी भीड़ होगी, यह देखने वाली बात होगी। बीते दिनों चीन में कोरोना वायरस का प्रकोप कम होने के बाद सिनेमाघरों को पब्लिक के लिए ओपन किया गया लेकिन टिकट खिडक़ी पर कोई भी नहीं पहुंचा।
बीते मार्च महीने में सूर्यवंशी के प्रड्यूसर्स रोहित शेट्टी, अक्षय कुमार और शिबाशीष सरकार ने कोरोना वायरस को देखते हुए फिल्म की रिलीज को पोस्टपोन कर दिया था। यही नहीं, शिबाशीष की एक और फिल्म 83 को 10 अप्रैल को रिलीज होना था लेकिन इसे भी आगे बढ़ा दिया गया। इन दो बड़ी बजट की फिल्मों के पोस्टपोन पर रिलायंस एंटरटेनमेंट के सीईओ ने कहा, यह दुर्भाग्यपूर्ण है और निराशाजनक है कि फिल्में अपने टाइम पर रिलीज नहीं हो सकीं लेकिन अच्छी बात यह रही है कि रिलीज के एक हफ्ते पहले ही हमने सूर्यवंशी को होल्ड कर दिया। ऐसा नहीं होता तो अचानक लॉकडाउन से फिल्म असफल साबित होती।
फिलहाल, प्रड्यूसर ने बताया कि जब सब चीजें नॉर्मल हो जाएंगी, तब दोनों ही फिल्में रिलीज होंगी। प्रड्यूसर के मुताबिक, हम तो यही सोच रहे हैं कि क्या होगा, अगर ऐसी सिचुएशन आने वाले 3 से 6 महीनों तक रही। सूर्यवंशी में 7 या 8 दिनों का काम बाकी है तो 83 पर करीब एक महीने का वीएफएक्स का काम है। चीजें पटरी पर लौटेंगी तो सबसे पहले इन दो फिल्मों को पूरा किया जाएगा।
बता दें, यूएस की सबसे बड़ी सिनेमा चेन एएमसी एंटरटेनमेंट मार्च के मध्य से ही बंद है और उम्मीद की जा रही है कि यह फिर से जुलाई में खुलेगी। न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया की सरकार ने 6 महीनो तक सिनेमाघरों के बंद रहने की घोषणा की है और इसकी शुरुआत मार्च से हुई है। क्या इससे ओवरसीज रिलीज में फिल्मों पर असर पड़ेगा, इस पर शिबाशीष कहते हैं, मेकर्स 80 से ज्यादा देशों में रिलीज पर विचार कर रहे हैं जिनमें यूएस, यूएई, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड भी शामिल है। यही वजह है कि हम रिलीज की जल्दी में नहीं हैं।
शिबाशीष आगे कहते हैं, मुझे नहीं लगता है कि दर्शक इस सिचुएशन के पास होने के बाद भी तुरंत सिनेमाघरों तक पहुंचेंगे। कुछ साइकोलॉजिकल डर होगा और समय के साथ ही हमें कॉन्फिडेंस बनाना होगा लेकिन एक बात जरूर है कि भारत में सिनेमा के लिए पागलपन कभी नहीं मरेगा। मुझे लगता है कि 6 महीने बाद बड़ी फिल्मों की भूख शायद बढ़ेगी। सबकुछ नॉर्मल होने के बाद सूर्यवंशी और 83 पहली दो फिल्में होंगी जो रिलीज होंगी।
००

news
Share
Share