window.dataLayer = window.dataLayer || []; function gtag(){dataLayer.push(arguments);} gtag('js', new Date()); gtag('config', 'UA-96526631-1'); मजदूरों के साथ सम्मान से पेश आने सिब्बल ने की अपील | T-Bharat
September 23, 2024

TEHRIRE BHARAT

Her khabar sach ke sath

मजदूरों के साथ सम्मान से पेश आने सिब्बल ने की अपील


नईदिल्ली।
उत्तर प्रदेश के बरेली में प्रवासी मजदूरों के उपर केमिकल छिडक़ाव वाली घटना के एक दिन बाद, मंगलवार को कांग्रेस ने सरकार को फटकार लगाते हुए कहा कि वह भारत का निर्माण करते हुए मजदूरों के साथ सौतेला व्यवहार कर रही है।
कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने एक ट्वीट में लिखा, कीटाणुनाशक स्प्रे, अब समय आ गया है हमारी राजनीति को सैनेटाइज करने का ना कि प्रवासी श्रमिक जो बरेली पहुंचे थे। वे कारखानों, फसलों की कटाई, रेस्तरां, होटलों में, निर्माण परियोजनाओं, राजमार्गों और घरों में काम करते हैं। वे भारत का निर्माण करते हैं, उनके साथ सम्मान के साथ पेश आना चाहिए। जिले में आने के बाद सोमवार को स्थानीय प्रशासन और स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं ने बरेली में प्रवासी मजदूरों पर कीटाणुनाशक दवाओं का छिडक़ाव किया।
हालांकि, आलोचना का सामना करने के बाद जिला मजिस्ट्रेट नीतीश कुमार ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी को निर्देश दिया कि वे उन लोगों को इलाज मुहैया कराएं, जिन्हें रविवार को सोडियम हाइपोक्लोराइट के साथ छिडक़ाव किया गया था। जिला मजिस्ट्रेट ने एक ट्वीट में स्वीकार किया कि नगर निगम और दमकल कर्मियों ने अपने स्वच्छता अभियान में अति उत्साही हो गए और लोगों पर रासायनिक छिडक़ाव किया। उन्होंने कहा कि दोषी व्यक्तियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

news
Share
Share