window.dataLayer = window.dataLayer || []; function gtag(){dataLayer.push(arguments);} gtag('js', new Date()); gtag('config', 'UA-96526631-1'); रहमान सर की आभारी हूं : पूर्वी | T-Bharat
September 23, 2024

TEHRIRE BHARAT

Her khabar sach ke sath

रहमान सर की आभारी हूं : पूर्वी


मशहूर संगीतकार ए. आर. रहमान फिल्म 99 सॉन्ग्स के साथ फिल्म निर्माण के क्षेत्र में अपनी पारी की शुरुआत की है और इसी फिल्म के गाने ज्वालामुखी को इंडियन आइडल की पूर्व प्रतिभागी पूर्वी कौतिश ने गाया है। ऑस्कर विजेता संगीतकार के साथ काम करने का मौका पाकर पूर्वी खुद को धन्य महसूस करती हैं।
रहमान के साथ काम करने के अनुभव को याद करते हुए पूर्वी ने कहा, केएमएमसी से प्रशिक्षण (दो साल तक ओपेरा-वेस्टर्न क्लासिकल की पढ़ाई) प्राप्त करने के बाद मैंने चेन्नई में स्थित ए. आर. रहमान सर के पंचथन स्टूडियो में एक म्यूजिक प्रोड्यूसर और रिकॉर्डिग आर्टिस्ट के तौर पर एक साल तक इंटर्नशिप किया। मैं रहमान सर की आभारी हूं कि चुनने और परीक्षण करने के लिए उन्होंने मुझे संगीत के कई पहलुओं के विस्तृत क्षेत्र प्रदान किए। आश्चर्यजनक रूप से, मुझे उस एक साल के दौरान ज्यादा कुछ गाने को नहीं मिला, लेकिन मैंने कई लाइव सेशन के अनुभव प्राप्त किए, जिसके चलते प्रोड्क्शन के पीछे की प्रक्रिया और कई सारी चीजें जानने को मिली।
पूर्वी इंडियन आइडल 6 की प्रतिभागी हैं।
००

news
Share
Share