window.dataLayer = window.dataLayer || []; function gtag(){dataLayer.push(arguments);} gtag('js', new Date()); gtag('config', 'UA-96526631-1'); डीएम ने सभी को सोशल डिस्टेंसिंग बढ़ाने के लिए कदम बढ़ाये जाने की अपील की | T-Bharat
September 23, 2024

TEHRIRE BHARAT

Her khabar sach ke sath

डीएम ने सभी को सोशल डिस्टेंसिंग बढ़ाने के लिए कदम बढ़ाये जाने की अपील की

by Amit kumar

हरिद्वार: जिलाधिकारी श्री सी रविशंकर ने जनपद में कोरोनो वायरस संक्र्रमण से स्थिति को नियंत्रित रखने जिले में इसके प्रकोप को दबाये रखने के उद्देश्य से जिले के व्यापार मण्डल, होटल एवं उद्योग एसोसिएशन तथा धार्मिक संस्थाओं के प्रतिनिधियों की एक महत्पवूर्ण बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में ली। जिलाधिकारी ने इन सभी संस्थाओं के साथ विस्तार से विचार विमर्श किया। डीएम ने सभी को सोशल डिस्टेंसिंग बढ़ाने के लिए कदम बढ़ाये जाने की अपील की। धार्मिक संस्थाओं की तरफ से भीड़ एकत्रित न होने देने के लिए घर पर ही अपनी पद्धती से पूजा- अर्चना किये जाने का सुझाव दिया। सभी के लिए आवश्यक है कि भीड़ में जाने से बचें ज्यादा ज्यादा प्रयास करें कि घरों में रहा जाये।
व्यापार मंडल के पदाधिकारियों से सभी ओवर रेटिंग न होने दिये जाने की अपेक्षा जिलाधिकारी ने जतायी। मास्क सेनेटाइजर आदि की मूल्य से अधिक ब्रिकी पर सरकार के प्राविधानों का पालन कराये जाने को कहा। सभी संस्थाओं के प्रतिनिधियों ने जिलाधिकारी को पूरा सहयोग दिये जाने की बात कही। धार्मिक स्थल पर आने वालों के लिए हाथ धोने तथा सेनेटाइजर उपलब्ध कराये जाने के निर्देश भी जिलाधिकारी ने दिये
जिलाधिकारी ने स्थिति को बेहतर बनाये रखने के लिए लोगों से सरकार की तरफ से दी जा रही सलाहों का पालन करने की अपील की। किसी भी परिस्थिति में घबराये बिना प्रशासन का सहयोग करें। लक्षण दिखने पर तुरंत जिला चिकित्सालय जाकर जांच करायें।
प्रेस विज्ञप्ति-2
हरिद्वार- जिलाधिकारी के निर्देश पर किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए पुलिस तथा प्रशासन के अधिकारियों को मुख्य चिकित्साधिकारी द्वारा आज प्रशिक्षित किया गया। उन्हेांने सभी को बताया कि यदि वाहनों, या मानव संसाधन के अभाव वाली स्थिति उत्पन्न होगी तो किस प्रकार विभागीय अधिकारियों को स्वास्थ्य विभाग के साथ कार्य करना होगा। साथ ही उन्होंने संदिग्ध और कोरंटाइन के अंतर को स्पष्ट करते हुए बिना घबराये कार्य करने को कहा। सीएमओ ने अधिकारियों को स्वंय की सुरक्षा करने व कार्य करने के तरीके बताये।

news
Share
Share