window.dataLayer = window.dataLayer || []; function gtag(){dataLayer.push(arguments);} gtag('js', new Date()); gtag('config', 'UA-96526631-1'); जिलाधिकारी श्री सी रविषंकर ने जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की इंसिडेंट रिस्पाॅस टीम के अधिकारियों की एक बैठक | T-Bharat
September 23, 2024

TEHRIRE BHARAT

Her khabar sach ke sath

जिलाधिकारी श्री सी रविषंकर ने जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की इंसिडेंट रिस्पाॅस टीम के अधिकारियों की एक बैठक

By अमित कुमार

हरिद्वार। जिलाधिकारी श्री सी रविषंकर ने जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की इंसिडेंट रिस्पाॅस टीम के अधिकारियों की एक बैठक रोशनाबाद सभागार में ली। जिलाधिकारी ने कोरोना वायरस से सामाजिक स्वास्थ्य को उत्पन्न खतरे को दृष्टिगत रखते हुए समस्त विभागों को सभी प्रकार की परिस्थितयों से निपटने के लिए पूर्व तैयारी कर लिये जाने के निर्देश दिये। उन्होंने मुख्य चिकित्साधिकारी से वर्तमान में जनपद में कोरोनो वायरस के खतरे से संदिग्ध लोगों बचाव के लिए बनाये गये आइसोलेशन वार्ड तथा कोरंनटाइन सेंटरों की जानकारी ली। सीएमओ डाॅ सरोज नैथानी ने बताया कि जिले में अभी तक केवल संदिग्ध मरीज ही सामने आये है, जिनको निगरानी मेें रख कर अवधि पूर्ण हो जाने पर घर भेजा जा रहा है किसी में भी संक्रमण पाॅजिटिव नहीं आया है।
जिलाधिकारी ने सीएमओ को निर्देष दिये कि इन वार्डो और सेंटरों में लगाये गये कर्मियों को पूर्ण प्रषिक्षण दें। सभी को यहां आने वाले संदिग्धों के साथ संवेदनशीलता, तत्परता और जागरूकता का बरताव करते हुए ड्यूटी के लिए तैयार रखें। अस्पताल में अपने लक्षणों को लेकर आये चिंताग्रस्त मरीजों के लिए बनाये गये वार्डो में भी कार्मिक प्राथमिक कार्यो को तेजी से करें। यदि इन मरीजों के साथ किसी भी तरह की लापरवाही नजरअंदाज किये जाने की सूचना मिलती है तो ऐसे कार्मिकों पर तुरंत कार्रवाई की जाये। यहां के सफाई कर्मियों को स्वंय की सुरक्षा के साथ अपने दायित्वों का निर्वहन करने का प्रषिक्षित करे। उन्होंने कार्ययहां रखे गये के मरीजों की विशेष देखभाल के साथ साथ इनके प्र्याप्त भोजन, न्यूट्रीश्यिंस, स्वच्छ पेयजल की उलब्धता की नियमित माॅनिटरिंग किये जाने के निदेश दिये। उन्होंने कार्मिकों को प्रोटेक्ट गेयर के बिना कोई भी कार्मिक न रहे यह सुनिष्चित किया जाये। सभी प्रोटेक्षन गियर का प्रयोग करे।
डीएम ने जनपद की सभी धार्मिक संस्थाओं मंदिर मस्जिदो आदि में आने वाले श्रद्धालुओं को जागरूक करने तथा बचाव के लिए संस्था प्रबंधको से भी अपील की। उन्हेांने लोगों को सचेत करते हुए भीड़ से दूरी बढ़ाये जाने के लिए प्रबंधकों को आगे आने की बात कही। पार्को, खेल मैदानों, टहलने के स्थानों पर लाउड स्पीकर के माध्यम से बचाव के लिए सोषल डिस्टेंस मेंटेन करने के लिए लोगों में जागरूकरता बढ़ाने के निर्देष संबधित को दिये।
बैठक में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्री सेंथिल अबुदई, मुख्य विकास अधिकारी श्री विनीत तोमर सहित समस्त विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।

news
Share
Share