window.dataLayer = window.dataLayer || []; function gtag(){dataLayer.push(arguments);} gtag('js', new Date()); gtag('config', 'UA-96526631-1'); हाईकोर्ट ने केंद्र और दिल्ली पुलिस से मांगा जवाब | T-Bharat
September 23, 2024

TEHRIRE BHARAT

Her khabar sach ke sath

हाईकोर्ट ने केंद्र और दिल्ली पुलिस से मांगा जवाब


नईदिल्ली। दिल्ली हिंसा से जुड़े सभी मामलों की सुनवाई अब एक साथ होगी. हाईकोर्ट ने हिंसा को लेकर दायर सभी मामलों की एक साथ सुनवाई करने का निर्णय दे दिया है. इसके साथ ही अदालत ने केंद्र सरकार और दिल्ली पुलिस को इस मामले में समय देते हुए अपना जवाब दाखिल करने को कहा है. कोर्ट अब इस मामले पर आगामी 12 मार्च को सुनवाई करेगा.
हाईकोर्ट ने विभिन्न नेताओं के विवादित बयान से जुड़े मामले की सुनवाई भी 12 मार्च को ही करने की तारीख तय की है. इस मामले पर अदालत ने केंद्र, दिल्ली पुलिस और मामले से जुड़े अन्य सभी पक्षों से इस मुद्दे पर जवाब दाखिल करने को कहा है. दिल्ली हिंसा के मामले में विभिन्न नेताओं के विवादित भाषणों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की मांग को लेकर दायर याचिका पर सुनवाई के दौरान कोर्ट ने यह आदेश दिया.
इधर, उत्तर-पूर्वी दिल्ली में हुई हिंसा के संबंध में गिरफ्तार किए गए लोगों के नाम प्रकाशित करने की बृंदा करात की जनहित याचिका पर उच्च न्यायालय ने दिल्ली सरकार और पुलिस को नोटिस जारी किया. हाईकोर्ट ने शुक्रवार को इस मामले की सुनवाई के दौरान कहा कि दिल्ली हिंसा से जुड़े सभी मामलों के साथ ही 12 मार्च को इस मामले की सुनवाई होगी.
००

news
Share
Share