window.dataLayer = window.dataLayer || []; function gtag(){dataLayer.push(arguments);} gtag('js', new Date()); gtag('config', 'UA-96526631-1'); राजधानी भर में फैला हुआ है पीली धातु का अवैध कारोबार | T-Bharat
September 23, 2024

TEHRIRE BHARAT

Her khabar sach ke sath

राजधानी भर में फैला हुआ है पीली धातु का अवैध कारोबार


लखनऊ । राजधानी पुलिस ने बेशकीमती पीली धातु का अवैध कारोबार करने वाले तस्करो को गिरफ्तार किया है 7 पुलिस ने 26 लाख रुपए के अवैध सोना व 43 लाख से अधिक की नकदी के साथ दो तस्करों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए दोनों युवक बस में सवार होकर पीली धातु को अपने ग्राहकों तक पहुंचाने के लिए निकले थे। वही सूचना मिलते ही पुलिस ने तस्करों को सोना और नकदी के साथ धर दबोचा।
मिली जानकारी के अनुसार सोमवार सुबह कृष्णानगर पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि अयोध्या निवासी अनुपम शुक्ला और हरियाणा निवासी परमेश कुमार अवैध सोने की कालाबाजारी करने लखनऊ पहुंचने वाले हैं। जिसके बाद पुलिस की टीम हरकत में आई और तुरंत चौराहों पर चेकिंग अभियान शुरू कर दिया। जिसमें चेकिंग के दौरान दो लोगों को पुलिस ने पकड़ लिया। इनके पास से पुलिस ने भारी मात्रा में सोना और लाखों की नकदी बरामद की। पुलिस ने जब दोनों से पूछताछ की तो उन्होंने अपने नामों का खुलासा किया। यह भी बताया कि वह दोनों पिछले कई वर्षों से सोने की काला बाजारी में लिप्त हैं।पुलिस ने दोनों के पास से 642 ग्राम सोना बरामद किया। जिसकी कीमत करीब 26.44 लाख रुपए है। साथ तस्करों के पास से 43 लाख से अधिक की रकम भी बरामद हुई है। शुरुवाती जांच में खुलासा हुआ है कि ये लोग सोने के इस अवैध कारोबार के जरिये टैक्स चोरी कर सरकार को चूना लगा रहे थे।
इस सोने की इस काला बाजारी के तार राजधानी सहित पूरे उत्तर प्रदेश में फैले हुए हैं। आरोपी सोने के बदले नकदी लेते थे। अब पुलिस हवाला सहित कई अन्य पहलुओं पर जांच कर रही है। साथ ही यह भी पता लगाने में जुट गई है कि इनके इस धंधे में प्रदेश के कौन-कौन बड़े व्यापारी और लोग शामिल हैं। डीसीपी सेंटल दिनेश सिंह ने बताया कि हम लोग इनके बारे में और जानकारी जुटा रहे हैं। तस्करों के पास से भारी मात्रा में नकदी बरामद होने की सूचना जीएसटी के साथ ही आयकर विभाग को दी गयी है। तस्करों ने टैक्स चोरी कर सोने की धंधा करने की बात कबूल की है।

news
Share
Share