window.dataLayer = window.dataLayer || []; function gtag(){dataLayer.push(arguments);} gtag('js', new Date()); gtag('config', 'UA-96526631-1'); सलमान खान ने शेयर किया सूरज पंचोली की फिल्म हवा सिंह का पोस्टर | T-Bharat
September 23, 2024

TEHRIRE BHARAT

Her khabar sach ke sath

सलमान खान ने शेयर किया सूरज पंचोली की फिल्म हवा सिंह का पोस्टर


बॉलिवुड स्टार सलमान खान ने अपने सोशल मीडिया हैंडल ट्विटर द्वारा सूरज पंचोली की अगली फिल्म हवा सिंह का पहला पोस्टर शेयर किया है। हवा सिंह देश-दुनिया के प्रसिद्द बॉक्सर हवा सिंह की बायॉपिक है और इस बायॉपिक में सूरज हवा सिंह का किरदार निभा रहे हैं। हवा सिंह को फादर ऑफ इंडियन बॉक्सिंग के नाम से भी जाना जाता है।
हवा सिंह के सामने आए इस पोस्टर में सूरज का यह लुक बेहद आकर्षित करने वाला है। पोस्टर में सूरज का चेहरा दूध के ग्लास से ढका हुआ है, सूरज लंगोट पहने हुए हैं और उनके बगल में ही बॉक्सिंग ग्लोब्स हैं। बॉलिवुड में पिछले कई सालों में कई जाने-माने खिलाडिय़ों की बायॉपिक बनाई गई हैं और अब इस कड़ी में हवा सिंह की कहानी भी शामिल हो गई है। हवा सिंह की यह बायॉपिक इसी साल रिलीज़ होगी।
सलमान ने हवा सिंह में सूरज के इस लुक को शेयर करते हुए अपने अंदाज में लिखा है, हवा से बातें करेगा सिंह… सलमान खान ने ही सूरज को बॉलिवुड में अपने होम प्रॉडक्शन की पहली फिल्म हीरो लांच किया था। बीते साल के अंत में सूरज की फिल्म सेटलाइट शंकर भी रिलीज़ हुई थी। बॉलिवुड में यह सूरज की तीसरी फिल्म है।
हवा सिंह बायॉपिक का निर्देशन प्रकाश नांबियार कर रहे हैं और इस फिल्म को सैम एस फर्नांडस और कमलेश सिंह कुशवहा प्रड्यूस कर रहे हैं। हवा सिंह की इस पहली झलक में सूरज पंचोली का अंदाज बिल्कुल अलग नजर आ रहा है। यह पहला मौका है जब सूरज किसी बायॉपिक में नजर आएंगे। फिल्म का पोस्टर देखकर यह भी पता चलता है कि सूरज ने हवा सिंह के किरदार के लिए अपनी बॉडी बनाई है। उन्होंने हवा सिंह को पर्दे पर उतारने के लिए जमकर मेहनत की है।
सूरज को बॉक्सर बनने की ट्रेनिंग हवा सिंह के बेटे दे रहे हैं। कप्तान हवा सिंह का जन्म 16 दिसंबर 1937 को हरियाणा में भिवानी जिले के उमरवास गांव में हुआ था। हवा सिंह 19 साल की उम्र में भारतीय सेना में शामिल हुए और वहीं उन्होंने बॉक्सिंग करना शुरू कर दिया। साल 1960 में उन्होंने उस समय के चैम्पियन मोहब्बत सिंह को हराकर वेस्टर्न कमांड का खिताब जीता था।
००

news
Share
Share