window.dataLayer = window.dataLayer || []; function gtag(){dataLayer.push(arguments);} gtag('js', new Date()); gtag('config', 'UA-96526631-1'); प्रीतम सिंह का कहना है कि जल्द ही नया पीसीसी गठित किया जाएगा | T-Bharat
September 23, 2024

TEHRIRE BHARAT

Her khabar sach ke sath

प्रीतम सिंह का कहना है कि जल्द ही नया पीसीसी गठित किया जाएगा


प्रदेश कांग्रेस कमेटी (पीसीसी) के प्रमुख प्रीतम सिंह ने कहा है कि जल्द ही नए पीसीसी की घोषणा की जाएगी। पीसीसी प्रमुख का बयान ऐसे समय में आया है जब पीसीसी के भाग्य को लेकर कयास लगाए जा रहे थे, जिसका संविधान लंबे समय से लंबित है।

प्रीतम सिंह की हालिया दिल्ली यात्रा ने पीसीसी के दौर में वार्ता को और तेज कर दिया था। गुरुवार को यहां कांग्रेस पार्टी के राज्य मुख्यालय में मीडियाकर्मियों से बात करते हुए, पीसीसी अध्यक्ष ने कहा कि पीसीसी पर तस्वीर जल्द ही साफ हो जाएगी। उन्होंने हालांकि कहा कि वह आने वाले दिनों में नई दिल्ली में पार्टी नेताओं से मुलाकात करेंगे। पीसीसी के अपेक्षित आकार के बारे में सवाल पर, उन्होंने कोई टिप्पणी करने से इनकार कर दिया, लेकिन कहा कि पीसीसी एक संतुलित होगा।

ढाई साल से अधिक के लंबे इंतजार के बाद प्रीतम सिंह ने पिछले महीने पुरानी पीसीसी को निलंबित कर दिया था। उम्मीद की जा रही थी कि वह नए पीसीसी की घोषणा करेंगे लेकिन कांग्रेस पार्टी की आंतरिक गतिशीलता ने विलंब को सुनिश्चित किया है।

यह स्पष्ट है कि अपनी टीम में क्षेत्रीय संतुलन बनाए रखने के अलावा, प्रीतम को अपने समर्थकों को नए पीसीसी में समायोजित करने के लिए पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत और पूर्व पीसीसी प्रमुख किशोर उपाध्याय की अध्यक्षता वाले शिविरों के गहन दबाव से निपटना होगा। प्रीतम सिंह ने विपक्ष के नेता हृदयेश के साथ मिलकर गुटबाजी वाली कांग्रेस पार्टी में अपना डेरा बनाया है।

राज्य में विधानसभा चुनावों में बीजेपी के हाथों हुए भारी ड्रबिंग के बाद मई 2017 में प्रीतम सिंह को पीसीसी प्रमुख के रूप में नियुक्त किया गया था। इन ढाई वर्षों में, सिंह पीसीसी में अपनी नई टीम का चयन नहीं कर पाए और पुराने पीसीसी टीम के साथ काम करना जारी रखा, जिसे उस समय चुना गया था जब किशोर उपाध्याय पीसीसी अध्यक्ष थे।

news
Share
Share