window.dataLayer = window.dataLayer || []; function gtag(){dataLayer.push(arguments);} gtag('js', new Date()); gtag('config', 'UA-96526631-1'); जल संसाधन विभाग की समीक्षा बैठक संपन्न | T-Bharat
September 23, 2024

TEHRIRE BHARAT

Her khabar sach ke sath

जल संसाधन विभाग की समीक्षा बैठक संपन्न


कोरिया। कलेक्टर डोमन सिंह की अध्यक्षता में जिला कलेक्टोरेट के सभाकक्ष में जल संसाधन विभाग की समीक्षा बैठक संपन्न हुई। बैठक में कलेक्टर ने दूसरे विभागों से समन्वय करके सिंचाई रकबा हेक्टेयर बढ़ाने के प्रस्ताव देने के निर्देष दिये। इसी तरह उन्होंने डीएमएफ के स्वीकृत सभी प्रारंभ एवं अप्रारंभ कार्यों के अद्यतन स्थिति की जानकारी ली।
बैठक में कलेक्टर ने भू-अर्जन के लंबित प्रकरणों पर चर्चा कर रिकार्ड दुरूस्तीकरण नहीं हुआ हो तो तत्काल करवा लेने कहा। इसी तरह उन्होंने कहा कि ऐसे प्रोजेक्ट बनाये जिससे नहरों की लंबाई बढ़ सके। जिले में सिंचाई रकबा बढ़े जिससे ज्यादा से ज्यादा किसान लाभान्वित हों। इसी क्रम में उन्होंने मनरेगा में लेबर बढ़ाने के भी निर्देष दिये।
इसके अतिरिक्त कलेक्टर ने निर्माणाधीन योजनाओं की भौतिक प्रगति, मनरेगा, आईटीडीपी मद अंतर्गत कुक्कुट षेड निर्माण, रूर्बन मिषन अंतर्गत स्वीकृत कार्यों के कार्यवार प्रगति के विवरण, विधायक मद के तहत स्वीकृत कार्यों का कार्यवार वित्तीय एवं भौतिक प्रगति, नरवा, गरूवा, घुरवा एवं बारी योजना, वन प्रकरण, बजट 2018-19 से 2019-20 की नवीन मद की योजना, वर्श 2019-20 में खरीफ एवं रबी सिंचाई, योजनावार नहरों की लंबाई और मनरेगा मद अंतर्गत प्रस्तुत प्राक्कलन आदि की जानकारी लेकर संबंधितों को आवष्यक निर्देश दिये। इस दौरान अनुपस्थित अभियंताओं को षो-काष-नोटिस जारी करने के भी निर्देष दिये। इस अवसर पर जल संसाधन विभाग के कार्यपालन अभियंता श्री व्ही.एस. साहू सहित अन्य संबंधित अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित थे।

news
Share
Share