window.dataLayer = window.dataLayer || []; function gtag(){dataLayer.push(arguments);} gtag('js', new Date()); gtag('config', 'UA-96526631-1'); भारत के खिलाफ होप-अल्जारी को विंडीज टीम में जगह नहीं | T-Bharat
September 23, 2024

TEHRIRE BHARAT

Her khabar sach ke sath

भारत के खिलाफ होप-अल्जारी को विंडीज टीम में जगह नहीं

पोर्ट ऑफ स्पेन । भारत की जमीन पर अफगानिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज़ में 3-0 की क्लीन स्वीप दर्ज करने वाली वेस्टइंडीज़ क्रिकेट टीम को ही दिसंबर में भारत के खिलाफ शुरू होने वाली वनडे सीरीज़ के लिये भी उतारा गया है।
विंडीज़ चयनकर्ताओं ने शुक्रवार को भारत के खिलाफ सीमित ओवर सीरीज़ के लिये अपनी टीम घोषित की। अफगानिस्तान के खिलाफ ट्वंटी 20 सीरीज़ के लिये फाबियन एलेन की वापसी हुई है। वहीं अफगानिस्तान पर वनडे सीरीज़ में जीत दर्ज करने वाली विंडीज़ टीम को बिना किसी बदलाव के भारत के खिलाफ वनडे सीरीज़ में भी मौका दिया गया है। अफगानिस्तान के खिलाफ पहले टी-20 में घुटने की चोट लगा बैठे एलेन की भारत के खिलाफ ट्वंटी सीरीज़ में वापसी हुई है। वहीं हैमस्ट्रिंग की चोट से जूझ रहे दिनेश रामदीन भी फिट होकर वापसी कर रहे हैं। बल्लेबाज़ शाई होप और तेज़ गेंदबाज़ अल्जारी जोसफ ट्वंटी 20 टीम में जगह नहीं बना सके हैं। आस्ट्रेलिया में अगले वर्ष होने वाले आईसीसी ट्वंटी 20 विश्वकप को देखते हुये विंडीज़ चयनकर्ताओं ने टीम में युवाओं को मौका दिया है और नये संयोजन तलाश रहे हैं। विंडीज़ टीम के मुख्य कोच फिल सिमंस ने कहा, हमारे हर फार्मेट में तीन मैच हैं, इसलिये हम सभी प्रारूपों की टीमों को भारत के खिलाफ मौका देना चाहते हैं। अफगानिस्तान भी अच्छी टीम है लेकिन भारत का सामना करना भी बहुत चुनौतीपूर्ण होगा। हमारे खिलाडिय़ों को इस मजबूत टीम के खिलाफ खेलने का अनुभव प्राप्त होगा। सिमंस ने कहा, ट्वंटी 20 टीम के पास भी भारत के खिलाफ खुद को मजबूत करने का मौका होगा। हमने अपने नये खिलाडिय़ों को इस सीरीज़ में तैयारी का मौका दिया है। क्रिस गेल क्रिकेट से विश्राम के चलते सीरीज़ से बाहर हैं।

news
Share
Share