window.dataLayer = window.dataLayer || []; function gtag(){dataLayer.push(arguments);} gtag('js', new Date()); gtag('config', 'UA-96526631-1'); रॉकेट दागे जाने पर इजरायल ने गाजा में किए हवाई हमले, हमास के ठिकानों को बनाया निशाना | T-Bharat
September 23, 2024

TEHRIRE BHARAT

Her khabar sach ke sath

रॉकेट दागे जाने पर इजरायल ने गाजा में किए हवाई हमले, हमास के ठिकानों को बनाया निशाना

यरुशलम। फलस्तीनी आतंकियों ने दक्षिण इजरायल में शुक्रवार देर रात दो रॉकेट दागे। जवाब में इजरायल की सेना ने गाजा पट्टी में कई हवाई हमले किए। हमले में हमास के ठिकानों को निशाना बनाया गया। इसमें किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।

गाजा सीमा से 35 किलोमीटर दूर दक्षिण इजरायल के सबसे बड़े शहर बेर्शेबा में देर रात सायरन की आवाज सुनाई दी। यह सायरन रॉकेट हमले की चेतावनी देने के लिए बजाई गई थी। इजरायल की सेना ने शनिवार को एक बयान में बताया कि गाजा पट्टी से इजरायली क्षेत्र में दो रॉकेट दागे गए। इन्हें मिसाइल रक्षा प्रणाली ने मार गिराया। इस घटना के कुछ घंटे बाद ही इजरायली लड़ाकू विमानों ने गाजा पट्टी में शासन करने वाले इस्लामिक संगठन हमास की कई बाहरी चौकियों को निशाना बनाया। एक भूमिगत आतंकी ढांचे को भी निशाना बनाया गया। जबकि फलस्तीन सूत्रों ने बताया कि इजरायल ने हमास के दो ठिकानों पर हमले किए।

दो दिन पहले हुआ था संघर्ष विराम

इजरायल और आतंकी संगठन इस्लामिक जिहाद के बीच गत गुरुवार को संघर्ष विराम हुआ था। इस्लामिक जिहाद फलस्तीन क्षेत्र का दूसरा सबसे ताकतवर आतंकी संगठन है। दोनों पक्षों में यह संघर्ष विराम एक-दूसरे के बीच हुए संघर्ष के बाद किया गया था। इजरायली सेना ने बताया था कि संघर्ष के दौरान हमारे इलाके में करीब 450 रॉकेट दागे गए थे। इसके जवाब में इस्लामिक जिहाद के ठिकानों पर हवाई हमले किए गए। दो दिनों तक चले इस संघर्ष में 34 फलस्तीन मारे गए थे। इसमें एक भी इजरायली हताहत नहीं हुआ था। इस संघर्ष के बाद ही दोनों पक्षों में संघर्ष विराम हुआ था।

news
Share
Share