window.dataLayer = window.dataLayer || []; function gtag(){dataLayer.push(arguments);} gtag('js', new Date()); gtag('config', 'UA-96526631-1'); अमरनाथ यात्रा के लिए एक लाख से अधिक ने पंजीकरण कराया | T-Bharat
September 21, 2024

TEHRIRE BHARAT

Her khabar sach ke sath

अमरनाथ यात्रा के लिए एक लाख से अधिक ने पंजीकरण कराया

जम्मू। दक्षिण कश्मीर में हिमालय पर्वत स्थित पवित्र अमरनाथ गुफा की इस वर्ष की यात्रा के लिए एक लाख से अधिक श्रद्धालुओं ने अग्रिम पंजीकरण करा लिया है। श्री अमरनाथजी श्राइन बोर्ड के सीईओ उमंग नरूला ने कहा, ‘‘एक लाख से अधिक इच्छुक अमरनाथ यात्रियों ने अनिवार्य स्वास्थ्य प्रमाणपत्र हासिल करने के बाद अग्रिम पंजीकरण करा लिया है।’’ जम्मू कश्मीर के राज्यपाल एनएन वोहरा ने शुक्रवार को अगली यात्रा के लिए व्यवस्थाओं की समीक्षा की जो 29 जून 2017 से शुरू होनी है।

सीईओ ने कहा, ‘‘पंजाब नेशनल बैंक, जम्मू कश्मीर बैंक और यस बैंक की 436 शाखाओं के जरिये अग्रिम पंजीकरण शुरू हो गया है। बैंक की ये शाखाएं 32 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में स्थित हैं।’’ वहीं नरूला ने कहा कि अमरनाथ यात्रा 2017 के दौरान उच्च स्तर की सफाई सुनिश्चित करने के लिए सफाई और शिविरों की साफ सफाई के लिए प्रतिदिन 400 कर्मियों की तैनाती की जाएगी।

news
Share
Share