window.dataLayer = window.dataLayer || []; function gtag(){dataLayer.push(arguments);} gtag('js', new Date()); gtag('config', 'UA-96526631-1'); जिला आपूर्ति विभाग की छापेमारी, पांच राशन डीलरों को कारण बताओ नोटिस | T-Bharat
September 22, 2024

TEHRIRE BHARAT

Her khabar sach ke sath

जिला आपूर्ति विभाग की छापेमारी, पांच राशन डीलरों को कारण बताओ नोटिस

देहरादून। जिला आपूर्ति विभाग ने शुक्रवार को राशन की दुकानों पर छापेमारी की। इस दौरान पांच दुकानें बंद मिलीं। फिलहाल, पांचों राशन डीलरों को विभाग ने कारण बताओ नोटिस भेजा है। 

मुख्य आपूर्ति अधिकारी जसवंत सिंह कंडारी की अगुआई में आपूर्ति विभाग की टीम ने पटेलनगर, लक्खीबाग, भंडारी बाग समेत अन्य क्षेत्रों में छापे मारे। इस दौरान लक्खीबाग और पटेलनगर में पांच दुकानें बंद मिलीं। राशन वितरण दिवस के दिन दुकानें बंद होने पर आपूर्ति अधिकारी ने नाराजगी जताई। उन्होंने बताया कि  पांचों दुकानदारों को कारण बताओ नोटिस भेजा गया है। संतोषजनक जवाब नहीं मिलने पर दुकानदारों के चालान किए जाएंगे। 

इस दौरान आपूर्ति विभाग की टीम ने सिलेंडर की डिलीवरी देने जा रहे आइओसी की एक एजेंसी के कर्मचारी की भी चेकिंग की। डीएसओ ने बताया कि सिलेंडर का वजन ठीक पाया गया। छापेमारी में पूर्ति निदेशक विभूति जुयाल, पूर्ति निरीक्षक प्रशांत बिष्ट, निरीक्षक विवेक साह समेत अन्य लोग मौजूद रहे। 

दुकानों के रजिस्टर में मिलीं खामियां 

छापेमारी के दौरान विभाग को कुछ दुकानों में भारी अनियमितता मिली। दुकानों में बोर्ड पर राशन के दाम तक नहीं लिखे थे। कई दुकानों में बोर्ड पर कार्डधारकों की संख्या नहीं लिखी थी। कुछ दुकानदारों ने अपना रजिस्टर तक मेंटेन नहीं किया था। इस पर आपूर्ति विभाग के अधिकारियों ने दुकानदारों को फटकार लगाई। बताया कि इन दुकानदारों को भी कारण बताओ नोटिस जारी किया जाएगा। संतोषजनक जवाब नहीं मिलने पर चालान काटा जाएगा। कंडारी ने बताया कि सभी दुकानदारों को ऑनलाइन प्रक्रिया अपनाने की हिदायत दी गई है। 

news
Share
Share