window.dataLayer = window.dataLayer || []; function gtag(){dataLayer.push(arguments);} gtag('js', new Date()); gtag('config', 'UA-96526631-1'); अमेरिकी हमले में मारे गए अनेकों सीरियाई | T-Bharat
September 21, 2024

TEHRIRE BHARAT

Her khabar sach ke sath

अमेरिकी हमले में मारे गए अनेकों सीरियाई

एक दिन पहले ही सीरिया पर हुए रासायनिक हमले में कई लोगों की जान चली गयी और आज अमेरिका की ओर से इनके सैन्‍य ठिकाने पर क्रूज मिसाइल दागे गए।

बेरुत । सीरिया में रासायनिक हमले के बाद अब अमेरिका की ओर से यहां के एयरबेस पर क्रूज मिसाइलों से हमला किया गया जिसमें अनेकों नागरिक मारे गए। इस अमेरिकी सैन्‍य कार्रवाई के बारे में होम्‍स प्रांत के गर्वनर ने बताया जहां शायरत बेस स्‍थित है।

तलाल बाराजी ने एएफपी को बताया, ‘इस घटना में कई लोगों की जानें गयी लेकिन हमें अभी न तो मारे जाने वालों के और न ही घायलों की संख्‍या के बारे में पता है।‘ उन्‍होंने आगे बताया कि बेस के कुछ हिस्‍सों में आग लग गयी। नुकसान के आंकड़े इकट्ठा करने में कुछ समय लगेगा। बाराजी ने कहा, ‘सीरियाई सैन्‍य ठिकानों को निशाना बनाए जाने वाली कार्रवाई निंदनीय है और बेशक हम इसकी निंदा करते हैं।‘

पलमाइरा क्षेत्र में इस्‍लामिक स्‍टेट के खिलाफ युद्ध में इन ठिकानों पर मौजूद सुरक्षा बलों की ओर से महत्‍वपूर्ण सहायता उपलब्‍ध करायी जाती थी। पिछले माह जिहादियों के कब्‍जे से पलमाइरा को सीरियाई सैनिकों ने छुड़ाया था।

news
Share
Share