window.dataLayer = window.dataLayer || []; function gtag(){dataLayer.push(arguments);} gtag('js', new Date()); gtag('config', 'UA-96526631-1'); NEXT STORIES 1डेंगू साफ पानी में पनपता है, तो जानें मलेरिया किस पानी में पनपता है?2पेन ड्राइव कर सकते हैं गिफ्ट, ऑनलाइन मिल रहे हैं जबरदस्त ऑप्शन3ब्राजील के राष्‍ट्रपति के बाद अब वित्‍तमंत्री ने कहा, ‘फ्रांस की प्रथम महिला वास्‍तव में हैं कुरूप’ Pakistan Reaction On Chandrayaan 2: दुनिया ने माना भारत का लोहा, पाकिस्तान ने दिखाई बेशर्मी | T-Bharat
September 22, 2024

TEHRIRE BHARAT

Her khabar sach ke sath

NEXT STORIES 1डेंगू साफ पानी में पनपता है, तो जानें मलेरिया किस पानी में पनपता है?2पेन ड्राइव कर सकते हैं गिफ्ट, ऑनलाइन मिल रहे हैं जबरदस्त ऑप्शन3ब्राजील के राष्‍ट्रपति के बाद अब वित्‍तमंत्री ने कहा, ‘फ्रांस की प्रथम महिला वास्‍तव में हैं कुरूप’ Pakistan Reaction On Chandrayaan 2: दुनिया ने माना भारत का लोहा, पाकिस्तान ने दिखाई बेशर्मी

कराची। Pakistan reaction on Chandrayaan 2, पूरा विश्व जहां भारत के महत्वकांक्षी मून मिशन चंद्रयान 2(Chandrayaan-2) के लिए भारतीय वैज्ञानिकों की लोहा मान रही है, वहीं पड़ोसी देश पाकिस्तान अपनी अपनी ओछी हरकतों दिखाई। दरअसल लैंडिंग से ठीक पहले लैंडर विक्रम से संपर्क टूटने के बाद पाकिस्तान के विज्ञान और तकनीकी मंत्री चौधरी फवाद हुसैन ने बेहूदा टिपण्णी की। फवाद ने ट्वीट कर के लिखा – जो काम आता नहीं पंगा नहीं लेते ना…. डियर ‘एंडिया’। फवाद ने ट्वीट में व्यंग्य करते हुए इंडिया की जगह एंडिया लिखा।

फवाद यहीं नहीं रुके। उन्होंने एक भारतीय यूजर के ट्वीट पर बड़े बेशर्मी से रिट्वीट किया। एक ट्वीट में भारतीय यूजर अभय कश्यप के ट्वीट पर रिट्वीट करते हुए लिखा- सो जा भाई मून की बजाय मुंबई में उतर गया खिलौना। इसके बाद वे ट्रोल हुए, तो लिखा कि मुझे ऐसे ट्रोल किया जा रहा है, जैसे मैंने ही इस मिशन को फेल कर दिया हो।

 

 

बेशर्मी पर पाकिस्तान में ही ट्रोल

फवाद ने एक और बेशर्मी भरा ट्वीट किया। उन्होंने एक ट्वीट में लिखा-  मोदी जी ऐसे भाषण दे रहे हैं, जैसे वो नेता नहीं एक अंतरिक्ष यात्री हों। लोकसभा को उनसे एक गरीब राष्ट्र के 900 करोड़ रुपये बर्बाद करने के लिए सवाल पूछना चाहिए। बहरहाल फवाद अपने इस बेशर्मी पर पाकिस्तान में ही ट्रोल हो गए।

 

पाकिस्तान के पत्रकार नायला इनायत ने उन्हें जवाब देते हुए लिखा – इंडिया के पास ये सब करने के लिए 900 करोड़ हैं और आप के पास मुफ्त का ट्विटर अकाउंट। उन्होंने फिर एक ट्वीट करके लिखा भारत द्वारा खर्च किए गए रकम की गिनती करते हुए फवाद चौधरी। उन्होंने एक और ट्वीट में लिखा – फवाद चौधरी अपने छत पर लैंड कर गए हैं।

ड्रैगन की बैसाखी पर चल रहा पाकिस्तान स्पेस एजेंसी

फवाद चौधरी ट्वीट करते हुए विज्ञान की दुनिया में पाकिस्तान कहा खड़ा है वो भूल गए। वो भूल गए कि उनके देश को सैटेलाइट लॉन्च करने में 50 साल लग गए। मसलन पाकिस्तान की राष्ट्रीय अंतरिक्ष एजेंसी SUPARCO (स्पेस एंड अपर एट्मोस्फीयर रिसर्च कमीशन) की स्थापना 1961 में की गई थी। इसने अपना पहला संचार सैटेलाइट 50 साल बाद चीन की मदद से लॉन्च किया था। यही नहीं पाकिस्तान की स्पेस एजेंसी इसरो से पहले की है।

बता दें कि भारत द्वारा चंद्रयान 2 को चांद पर भेजने के बाद पाकिस्तान ने फैसला किया था कि वो अपने पहले स्पेश यात्री को 2022 में भेजेगा। इस मिशन को वो अपने दोस्त चीन की मदद से पूरा करेगा। इसकी घोषणा फवाद चौधरी ने ही की थी। इस दौरान भी वे जमकर ट्रोल हुए थे।

news
Share
Share