window.dataLayer = window.dataLayer || []; function gtag(){dataLayer.push(arguments);} gtag('js', new Date()); gtag('config', 'UA-96526631-1'); विस्‍फोट से दहला Punjab का बाॅर्डर शहर बटाला, 24 लोगों की मौत व 26 घायल, मलबे में अब भी कई दबे हैं | T-Bharat
September 22, 2024

TEHRIRE BHARAT

Her khabar sach ke sath

विस्‍फोट से दहला Punjab का बाॅर्डर शहर बटाला, 24 लोगों की मौत व 26 घायल, मलबे में अब भी कई दबे हैं

बटाला (गुरदासपुर)। पंजाब का बटाला शहर बुधवार को भीषण विस्‍फोट से दहल उठा। यहां एक पटाखा फैक्‍टरी में धमाका हो गया। इससे अब तक 24 लोगों की मौत हो गई है और 26 लोग घायल हैं। सात घायलों को नाजुक हालत के कारण अमृतसर के गुरु नानक देव अस्‍पताल में भर्ती  कराया गया। उसमें से एक ने दम तोड़ दिया। हादसे के कारण फैक्‍टरी पूरी तरह से ध्‍वस्‍त हो गई और आसपास की इमारतों को भी नुकसान पहुंचा। घटनास्‍थल पर मलबा हटाने और राहत कार्य के दौरान भी धमाके हुए। इससे हड़कंप मच गया। पुलिस और एनडीआरएफ (NDRF) की टीमें वीरवार तड़के से फिर राहत और बचाव कार्य में जुट गई हैं। मलबे में अब भी कुछ लोगों के दबे होने की आशंका है। राष्‍ट्रपति, प्रधानमंत्री और मुख्‍यमंत्री सहित कई राजनेताओं ने हादसे पर दुख जताया है और पीडि़त लोगों के प्रति संवेदना जताई है।

 

 

घटनास्‍थल पर 23 लोगों की मौत हो गई थी और 26 लोेग घायल हो गए थे। घायलों में सात की हालत अत्‍यंत गंभीर होने के कारण उनकेा अमृतसर ले जाया गया था और गुरु नानकदेव अस्‍पताल में भर्ती कराया गया था। वहां एक घायल ने देर रात दम तोड़ दिया।

news
Share
Share