window.dataLayer = window.dataLayer || []; function gtag(){dataLayer.push(arguments);} gtag('js', new Date()); gtag('config', 'UA-96526631-1'); कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार मनी लॉन्ड्रिंग केस मे गिरफ्तार, ED ने कसा शिकंजा | T-Bharat
September 22, 2024

TEHRIRE BHARAT

Her khabar sach ke sath

कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार मनी लॉन्ड्रिंग केस मे गिरफ्तार, ED ने कसा शिकंजा


नई दिल्ली। कांग्रेस के एक और नेता पर प्रवर्तन निदेशालय ने शिकंजा कसा है। कर्नाटक के पूर्व मंत्री और कांग्रेस के दिग्गज नेता डीके शिवकुमार को ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग केस में गिरफ्तार कर लिया है। ईडी पिछले कुछ दिनों से लगातार डीके शिवकुमार से पूछताछ कर रही थी

गिरफ्तारी के बाद डीके शिवकुमरा ने ट्वीट कर कहा कि बीजेपी के दोस्तों को बधाई कि वे मुझे गिरफ्तार करने में सफल रहे। मेरे खिलाफ आईटी और ईडी की कार्रवाई राजनीति से प्रेरित कदम है और मैं बीजेपी की राजनीति का शिकार हुआ हूं। उन्होंने कहा कि मुझे भगवान और देश की न्याय व्यवस्था पर भरोसा है। मैं हमेशा से पार्टी और देश के लिए ईमानदार रहा हू्ं।कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार को मंगलवार शाम इडी द्वारा चौथी बार पूछताछ के बाद धन शोधन के आरोप में गिरफ्तार किया गया। डीके शिवकुमार की गिरफ्तारी के बाद ईडी ऑफिस के बाहर कांग्रेस समर्थक जमा हो गए।

वहीं कांग्रेस की तरफ से ट्वीट कर कहा गया है कि कांग्रेस के नेताओं के खिलाफ प्रतिशोध की राजनीति की हम निंदा करते हैं। डीके शिवकुमार की गिरफ्तारी सरकार द्वारा उनकी विफल नीतियों और अर्थव्यवस्था से जनता का ध्यान भटकाने का एक और प्रयास है।

कर्नाटक उच्च न्यायालय ने ईडी द्वारा जारी समन को चुनौती देने वाली उनकी याचिका को खारिज कर दिया था। इसके बाद 30 अगस्त को शिवकुमार को वित्तीय जांच एजेंसी के सामने पेश किया गया था। शिवकुमार 2016 में नोटबंदी के बाद से ही आयकर विभाग और ईडी के रडार पर थे।

बता दें कि 2 अगस्त, 2017 को कांग्रेस नेता शिवकुमार के दिल्ली स्थित आवास पर आयकर विभाग ने छापा मारा था, इस दौरान उनके यहां से 8.59 करोड़ रुपये की नकदी बरामद हुई थी। इसके बाद, आयकर विभाग ने कांग्रेस नेता और उनके चार अन्य सहयोगियों पर मामले दर्ज किया था। एजेंसी ने आयकर अधिनियम 1961 की धारा 277 और 278 के तहत और भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 120 (बी), 193 और 199 के तहत मामला दर्ज किया था।

news
Share
Share