window.dataLayer = window.dataLayer || []; function gtag(){dataLayer.push(arguments);} gtag('js', new Date()); gtag('config', 'UA-96526631-1'); डीजीपी अभिनव कुमार ने निर्माण कार्यों की समीक्षा की | T-Bharat
September 21, 2024

TEHRIRE BHARAT

Her khabar sach ke sath

डीजीपी अभिनव कुमार ने निर्माण कार्यों की समीक्षा की

देहरादून। पुलिस महानिदेशक अभिनव कुमार द्वारा सभी जनपद, परिक्षेत्र व इकाईयों के प्रभारियों के साथ वीडियो कांफ्रेसिंग के माध्यम से बैठक आहूत कर जनपद इकाई वार प्रचलित वृहद निर्माण कार्यों की समीक्षा की गई। नीलेश आनन्द भरणे, पुलिस महानिरीक्षक, पीएम ने पुलिस महानिदेशक को स्वीकृत एवं प्रचलित वृहद निर्माण कार्यों, उनकी लागत, निर्माण की प्रगति के विषय में प्रस्तुतिकरण दिया। पुलिस महानिदेशक द्वारा प्रचलित वृहद निर्माण कार्यों की निर्माण इकाईयों सिंचाई विभाग, पेयजल, आरडब्ल्यूडी/ब्राइडकुल के संबंधित अधिकारियों से निर्माण कार्य पूर्ण करने के संभावित समय की जानकारी भी ली गयी।
समीक्षा गोष्ठी में पुलिस महानिदेशक ने निर्देश दिये कि समस्त जनपद प्रभारियों द्वारा जनपद, वाहिनी, इकाई में पुलिस विभाग से संबंधित भूमि का सही सीमांकन कराते हुए अभिलेखों में भी भूमि के स्वामित्व भी पुलिस विभाग के पास हो यह सुनिश्चित किया जाए। भविष्य में सभी आवासीय भवनों का निर्माण जी4 के अंतर्गत किया जाए। साथ ही भवनों में पुलिस कर्मियों की सुविधा के लिए लिफ्ट भी लगायी जाए।
यह सुनिश्चित किया जाए कि निर्माण कार्यों में निर्माण एजेन्सियों द्वारा अच्छी गुणवत्ता की सामग्री का उपयोग किया जाए। पुराने टाइप  के आवासों को टाइप द्वितीय व टाइप तृतीय के आवासों से प्रतिस्थापित करने के संबंध में कार्य योजना तैयार करने के निर्देश दिये गये। प्रगतिशील निर्माण कार्यों के लोकार्पण का कलैन्डर तैयार करने हेतु भी निर्देशित किया गया। बैठक में अमित सिन्हा, अपर पुलिस महानिदेशक, प्रशासन, ए0पी0 अंशुमान, अपर पुलिस महानिदेशक, अपराध एवं कानून व्यवस्था विम्मी सचदेवा, पुलिस महानिरीक्षक, मुख्यालय, सेंथिल अब्दई कृष्ण राज. एस, पुलिस उप महानिरीक्षक, प्रो0मार्ड0, सहित विभिन्न निर्माण इकाईयों के अधिकारी उपस्थित रहे।

news
Share
Share