window.dataLayer = window.dataLayer || []; function gtag(){dataLayer.push(arguments);} gtag('js', new Date()); gtag('config', 'UA-96526631-1'); नकली शराब बनाने की Factory का भंडाफोड़, एक गिरफ्तार, एक फरार | T-Bharat
September 21, 2024

TEHRIRE BHARAT

Her khabar sach ke sath

नकली शराब बनाने की Factory का भंडाफोड़, एक गिरफ्तार, एक फरार

देहरादून । एसटीएफ ने आबकारी विभाग और थाना आईटीआई की टीम को साथ लेकर संयुक्त कार्रवाई करते हुए काशीपुर में Factory के अंदर से भारी मात्रा में नकली शराब, केमिकल, उत्तराखंड सरकार के फर्जी होलोग्राम, गुलाब मार्का के रैपर और रॉ मैटेरियल और उपकरण बरामद किए हैं। एक आरोपी को भी अरेस्ट किया गया है। काशीपुर क्षेत्र में पिछले 01 माह से अवैध शराब Factory चल रही थी। आरोपियों द्वारा तैयार नकली शराब को जनपद नैनीताल, अल्मोड़ा और ऊधमसिंह नगर के क्षेत्रों में सप्लाई किया जाता था। नकली शराब बनाने के लिए केमिकल और अन्य रॉ मैटेरियल को उत्तर प्रदेश से सप्लाई कर लाया जाता था। साथ ही नकली शराब को बनाने वाले मुख्य आरोपी के ऊपर उत्तराखंड और आबकारी विभाग में पहले से ही कई मुकदमे दर्ज हैं। एसटीएफ की टीम द्वारा शराब माफिया के अन्य साथियों की तलाश जारी है।
बता दें कि एसटीएफ की टीम को पिछले काफी दिनों से सूचना मिल रही थी कि जनपद ऊधमसिंह नगर के काशीपुर क्षेत्र में कहीं किसी मकान में नकली शराब बनाने की Factory संचालित की जा रही है। इस पर एसटीएफ की टीम लगातार कार्य कर रही थी। शुक्रवार को टीम को शराब Factory के रूप में तब्दील हुए मकान का पता लग गया। इस पर टीम द्वारा तुरन्त आबकारी विभाग और थाना आईटीआई की टीम को साथ लेकर कार्रवाई की गई। मकान को घेरकर रेड की गयी तो अंदर नकली शराब बनायी जा रही थी।
टीम को देखकर एक व्यक्ति तुरन्त अंधेरे का फायदा उठाकर भागने में सफल रहा। मकान के अंदर से भारी मात्रा में गुलाब मार्का की तैयार नकली शराब और केमिकल, कच्चा माल और नकली शराब बनाने के उपकरण बरामद किये गये। इसके साथ ही हजारों की संख्या में उत्तराखंड सरकार के फर्जी होलोग्राम भी बरामद हुए हैं। दोनों युवकों द्वारा किराये पर मकान लेकर पिछले 01 महीने से उसमें नकली शराब की Factory चलायी जा रही थी जो कि एक रिहायशी इलाका था। आसपास के लोगों को इसकी भनक तक नहीं थी।
पुलिस के अनुसार तैयार शराब को उत्तराखंड के कई जनपदों में सप्लाई किया जा रहा था। नकली शराब को बनाने के लिए रॉ मैटेरियल और उपकरण उत्तर प्रदेश से जिस व्यक्ति द्वारा सप्लाई कराये जा रहे थे, उसका भी सुराग एसटीएफ को मिला है, जिस पर आगे कार्रवाई की जायेगी। फिलहाल टीम द्वारा थाना आईटीआई काशीपुर में गिरफ्तार आरोपी के खिपाफ कई धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कराया गया है। एसएसपी एसटीएफ आयुष अग्रवाल ने बताया है कि एसटीएफ टीम ने शुक्रवार रात थाना आईटीआई जनपद ऊधमसिंह नगर क्षेत्र में एक मकान में छापा मारकर, अन्दर संचालित हो रही नकली शराब बनाने की Factory का भंडाफोड़ किया है। 01 आरोपी अमनदीप सिंह निवासी काशीपुर जनपद ऊधमसिंह नगर को गिरफ्तार किया गया है। नकली शराब 25 पेटियां शराब और नकली शराब बनाने का रॉ मैटेरियल व उपकरण बरामद किये गए हैं।

news
Share
Share