window.dataLayer = window.dataLayer || []; function gtag(){dataLayer.push(arguments);} gtag('js', new Date()); gtag('config', 'UA-96526631-1'); मुख्यमंत्री धामी ने दिया सशक्तिकरण का संदेश | T-Bharat
September 21, 2024

TEHRIRE BHARAT

Her khabar sach ke sath

मुख्यमंत्री धामी ने दिया सशक्तिकरण का संदेश

नई टिहरी। उत्तराखंड में सबका साथ सबका विकास पर फोकस किया जा रहा है। सूबे के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि सरकार सबका साथ सबका विकास के उद्देश्य के साथ कार्य कर रही है। प्रदेश की मातृशक्ति आत्मनिर्भर बने, इसके लिए गंभीरता से प्रयास किए जा रहे हैं।

214 करोड़ रुपये की योजनाओं का शिलान्यास किया

नई टिहरी के प्रताप इंटर कॉलेज में आयोजित बेटी ब्वार्यूं कु कौथिग कार्यक्रम में मुख्यमंत्री धामी ने 201 करोड़ रुपये की 44 योजनाओं का लोकार्पण और 214 करोड़ रुपये की 116 योजनाओं का शिलान्यास किया। साथ ही पिछले दिनों वैश्विक निवेशक सम्मेलन में हुए 3900 करोड़ रुपये के एमओयू में से 2400 करोड़ रुपये के करारों की ग्राउंडिंग की शुरुआत की।

ड्रग्स फ्री देवभूमि पर दिया जोर

इस दौरान मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने हस्तशिल्प एवं हस्तकला प्रदर्शनी में जिले के महिला स्वयं सहायता समूहों के निर्मित उत्पादों का अवलोकन किया और जांद्रा (हाथ चक्की) चलाकर महिलाओं को प्रोत्साहित किया। साथ ही छात्र-छात्राओं को वर्ष 2025 तक ड्रग्स फ्री देवभूमि बनाने की शपथ दिलाई गई।

महिला सशक्तिकरण के लिए काम कर रहे हैं पीएम

मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तराखंड राज्य निर्माण में मातृशक्ति का योगदान अमूल्य है। प्रधानमंत्री के नेतृत्व में महिला सशक्तिकरण के लिए देशभर में काम हो रहा है। कहा कि सरकारी नौकरी में महिलाओं को 30 प्रतिशत आरक्षण देने के साथ ही मुख्यमंत्री नारी सशक्तिकरण, मुख्यमंत्री महालक्ष्मी, लखपति दीदी, मुख्यमंत्री आंचल अमृत, मुख्यमंत्री स्वरोजगार, मुख्यमंत्री अल्पसंख्यक मेधावी, नंदा गौरा मातृ वंदना और महिला पोषण अभियान जैसी योजनाएं शुरू की गई हैं।

news
Share
Share