window.dataLayer = window.dataLayer || []; function gtag(){dataLayer.push(arguments);} gtag('js', new Date()); gtag('config', 'UA-96526631-1'); लखनऊ को जल्द ही एक और वंदे भारत एक्सप्रेस का तोहफा मिल सकता | T-Bharat
September 21, 2024

TEHRIRE BHARAT

Her khabar sach ke sath

लखनऊ को जल्द ही एक और वंदे भारत एक्सप्रेस का तोहफा मिल सकता

लखनऊ। शहर को जल्द ही एक और वंदे भारत एक्सप्रेस का ताेहफा मिल सकता है। गोरखपुर के बाद अब लखनऊ से सुलतानपुर होकर पटना के लिए वंदे भारत एक्सप्रेस चलाने की तैयारी है। इस ट्रेन के लिए उत्तर रेलवे लखनऊ मंडल प्रशासन ने रूट सर्वे भी पूरा कर लिया है।

रेल कोच फैक्ट्री से रेलवे बोर्ड को लखनऊ-पटना वंदे भारत एक्सप्रेस का रैक आवंटन भी हो गया है। बोर्ड जल्द ही इसकी अधिसूचना जारी कर सकता है। लखनऊ से देहरादून के लिए वंदे भारत एक्सप्रेस चलाने का सर्वे उत्तर रेलवे के लखनऊ और मुरादाबाद मंडल ने एक माह पहले ही कर लिया है।

अब तीसरे रूट के लिए लखनऊ से सुलतानपुर-वाराणसी होकर पटना को चुना गया है। पटना के लिए लखनऊ से सुबह वंदे भारत एक्सप्रेस चल सकती है। वहीं पटना से लखनऊ के लिए यह ट्रेन सुबह रवाना हो सकती है। रेलवे के वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक वंदे भारत एक्सप्रेस के समय उस सेक्शन पर दाैड़ने वाली ट्रेनों की रिपोर्ट के आधार पर टाइम टेबल तय होगा।

news
Share
Share