window.dataLayer = window.dataLayer || []; function gtag(){dataLayer.push(arguments);} gtag('js', new Date()); gtag('config', 'UA-96526631-1'); दून में बदमाशों के हौसले बुलंद, दिनदहाड़े महिला का पर्स लूटकर फरार | T-Bharat
September 22, 2024

TEHRIRE BHARAT

Her khabar sach ke sath

दून में बदमाशों के हौसले बुलंद, दिनदहाड़े महिला का पर्स लूटकर फरार

देहरादून। शहर में चोर-बदमाशों के हौसले इस कदर बुलंद हैं कि अब दिनदहाड़े वारदात करने से नहीं डर रहे। घंटाघर से चंद कदम की दूरी पर टैगोर विला में महिला से बाइक सवार बदमाशों ने गले में पहनी सोने की चेन लूटने की कोशिश की। नाकाम रहने पर गाड़ी टकराई और धक्का देकर उन्हें जमीन पर गिरा दिया और उनका पर्स लेकर फरार हो गए। इस वारदात में महिला को सिर में गहरी चोट आई, उन्हें पांच टांके लगाए गए। मामले में पुलिस ने शनिवार को अज्ञात बदमाशों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया। मगर सीसीटीवी फुटेज मिलने के चौबीस घंटे बाद भी पुलिस बदमाशों को पकड़ा नहीं जा सका।

 

 

 

दरअसल, मोहिनी शर्मा पत्‍‌नी जुगल किशोर निवासी 77 टैगोर कॉलोनी की टैगोर विला में फोटोकॉपी और स्टेशनरी की दुकान है। दोपहर में लंच के बाद वह टैगोर विला स्थित अपनी दुकान की ओर पैदल ही जा रही थीं। दुकान के नजदीक पहुंची ही थीं कि तभी बाइक सवार दो युवक पीछे से आए और उनके गले पर झपट्टा मारकर चेन खींचने की कोशिश की। मगर उनका दुपट्टा बदमाश के हाथ में आ गया।

मोहिनी ने भागने की कोशिश की तो बदमाशों ने उनसे मोटरसाइकिल टकरा दी और धक्का देकर जमीन पर गिरा दिया। मोहिनी के गिरते ही बदमाश उनका पर्स और दुपट्टा लेकर कनॉट प्लेस की ओर भाग निकले। कोतवाली पुलिस को दी तहरीर के अनुसार पर्स में मोबाइल और तीन-चार हजार रुपये रखे थे। आसपास के लोगों ने मोहिनी को उठाया और उनके परिजनों को सूचना दी, जिसके बाद मोहिनी को दून मेडिकल कॉलेज ले जाया गया। जहां उनके सिर में पांच टांके लगे हैं।

मामले में पुलिस को शनिवार को तहरीर मिली, जिसके बाद पुलिस ने अज्ञात बदमाशों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। शहर कोतवाल एसएस नेगी ने बताया कि बदमाशों की फुटेज मिल गई है, जल्द ही आरोपितों को पकड़ लिया जाएगा। रायपुर की तर्ज पर हुई वारदात बीते 22 अप्रैल की सुबह इसी तर्ज पर रायपुर के नेहरू ग्राम इलाके में भी वारदात को अंजाम दिया गया था।

कविता पंत उनियाल निवासी नेहरू ग्राम घटना के दिन सुबह पांच बजे के करीब घर से अपनी सहेली के साथ मॉर्निंग वॉक पर निकली थीं। डोभाल चौक के पास सामने से आए एक बाइक सवार ने उन्हें टक्कर मार दी। वह गिरते-गिरते बचीं। उनकी चुन्नी बाइक के हैंडिल में फंस गई और वह खिंचती चली गई। उन्होंने शोर भी मचाया, लेकिन भोर का वक्त होने के चलते कोई मदद नहीं मिल सकी। घर जाकर उन्होंने पाया कि गले में पहना मंगलसूत्र गायब है। तब उन्हें आभास हुआ कि युवक ने टक्कर जानबूझ कर मारी और वह उनका मंगलसूत्र ले उड़ा है।

पुलिस इस वारदात को महज हादसा बता रही है, लेकिन रायपुर और टैगोर विला की मोड्स ऑपरेंडी (अपराध का तरीका) लगभग एक ही है। रात में चोरी, दिन में लूट लोकसभा चुनाव के बाद जिस तरह से चोरी, लूट और चेन स्नेचिंग की घटनाओं को अंजाम दिया गया है, उससे तो यही प्रतीत हो रहा है कि पुलिस अभी चुनाव की थकान नहीं उतार पाई है। चीता टीम और अधिकारियों के गश्त के दावे के बाद भी रात के समय बंद घरों में चोरी हो जा रही है।

वहीं पंद्रह अप्रैल को नेहरू कॉलोनी थाना क्षेत्र में हुए सर्राफा लूटकांड और अब टैगोर विला में पर्स लूट की वारदात से साफ हो गया है कि दिन के समय भी पुलिस थानों तक ही सिमट कर रह जा रही है।

इन वारदातों के खुलासे की चुनौती

-14 फरवरी: वसंत विहार में शराब ठेके के मैनेजर पर जानलेवा हमला कर दो बदमाशों ने पांच लाख रुपये लूट लिए थे।

-14 अप्रैल: प्रेमनगर के शिवालिक एनक्लेव में रिटायर्ड शिक्षक के बंद घर को चोरों ने खंगाल लिया।

-15 अप्रैल: नेहरू कॉलोनी के सरस्वती विहार स्थित सिद्धार्थ ज्वेलर्स पर तीन नकाबपोश बदमाशों ने हथियारों के बल पर दस लाख के जेवरात लूट कर फरार हो गए।

-15 अप्रैल: राजपुर थाना क्षेत्र के कृष्णा विहार जाखन स्थित रिटायर्ड बैंक मैनेजर के घर को चोरों ने खंगालते हुए तीस हजार रुपये कैश और लगभग इतने ही मूल्य के जेवरात पर हाथ साफ कर दिया।

-17 अप्रैल: शहर कोतवाली के यूकेलिप्टस चौक पर बस का इंतजार कर रही विद्युतकर्मी की पत्नी से बदमाश पर्स लूट कर फरार हो गया।

-19 अप्रैल: प्रेमनगर में फौजी के बंद घर लाखों की चोरी, इसे लेकर कुछ दिन पहले फौजियों के परिजनों ने प्रदर्शन भी किया था।

-22 अप्रैल: रायपुर के नेहरू ग्राम में मार्निंग वॉक पर निकली महिला से चेन छीन ली गई।

-23 अप्रैल: राजपुर थाना क्षेत्र के किशनपुर इलाके में शिक्षिका के बंद घर को निशाना बनाते हुए चोरों ने दस हजार रुपये की नकदी और करीब चार लाख रुपये की ज्वेलरी पर हाथ साफ कर दिया।

-28 अप्रैल: पटेलनगर कोतवाली क्षेत्र के शिमला बाईपास स्थित ओएनजीसी से रिटायर्ड चीफ इंजीनियर के बंद घर का ताला तोड़ घड़ी और अंगूठी चोरी कर ली गई।

 

news
Share
Share