window.dataLayer = window.dataLayer || []; function gtag(){dataLayer.push(arguments);} gtag('js', new Date()); gtag('config', 'UA-96526631-1'); उत्तराखंड में जल्द ही बदलने वाला है मौसम, छाएंगे बादल और होगी बर्फबारी | T-Bharat
September 21, 2024

TEHRIRE BHARAT

Her khabar sach ke sath

उत्तराखंड में जल्द ही बदलने वाला है मौसम, छाएंगे बादल और होगी बर्फबारी

देहरादून। उत्तराखंड में मौसम शुष्क है और ज्यादातर क्षेत्रों में चटख धूप खिल रही है। जिसके चलते अधिकतम तापमान सामान्य से अधिक बना हुआ है। हालांकि, सुबह-शाम ठंड बढ़ने लगी है। मौसम विभाग के अनुसार, फिलहाल मौसम के मिजाज में किसी प्रकार के बदलाव की संभावना नहीं है, लेकिन सोमवार से पर्वतीय क्षेत्रों में कहीं-कहीं आंशिक बादल छा सकते हैं। जिससे तापमान में गिरावट आ सकती है।

देहरादून में गुरुवार को भी सुबह से चटख धूप खिली रही और पारा भी 29 डिग्री सेल्सियस के करीब दर्ज किया गया। हालांकि, शाम ढलते ही पारा तेजी से नीचे गिर रहा है, जिससे रात को ठिठुरन महसूस की जा रही है। ज्यादातर मैदानी क्षेत्रों में इन दिनों पारा सामान्य से तीन-चार डिग्री सेल्सियस अधिक बना हुआ है।

अगले कुछ दिन नहीं होगी बारिश

पर्वतीय क्षेत्रों में जरूर सर्द हवाएं कंपकंपी बढ़ा रही हैं। मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के अनुसार, फिलहाल अगले कुछ दिन प्रदेश में वर्षा के आसार नजर नहीं आ रहे हैं। शुष्क मौसम के कारण ज्यादातर मैदानी क्षेत्रों में अधिकतम तापमान सामान्य से अधिक बने रहने की संभावना है।

पर्वतीय क्षेत्रों में छाए रह सकते हैं बादल

वहीं, पर्वतीय क्षेत्रों में पारा सामान्य रह सकता है। सोमवार को ताजा पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता के चलते पर्वतीय क्षेत्रों में आंशिक बादल विकसित हो सकते हैं।

शहर               –    अधिकतम     –  न्यूनतम

देहरादून            –      28.5          –  10.8

ऊधमसिंह नगर   –      28.4          –  11.0

मुक्तेश्वर             –       17.6          – 8.1

नई टिहरी           –       20.8         – 8.2

news
Share
Share