window.dataLayer = window.dataLayer || []; function gtag(){dataLayer.push(arguments);} gtag('js', new Date()); gtag('config', 'UA-96526631-1'); नवरात्रि में राजधानी में अनेको स्थानों पर गरबा आयोजन की तैयारियां शुरू | T-Bharat
September 22, 2024

TEHRIRE BHARAT

Her khabar sach ke sath

नवरात्रि में राजधानी में अनेको स्थानों पर गरबा आयोजन की तैयारियां शुरू

रायपुर। शारदीय नवरात्रि 10 अक्टूबर से प्रारंभ होने जा रहा है। नवरात्रि में प्रतिवर्षानुसार इस बार भी एक ओर जहां देवी मंदिरों में ज्योति कलश विराजित करने के लिए तैयारियां जोर-शोर से चल रही है, वहीं दूसरी ओर शारदीय नवरात्रि में अनेको स्थानों पर गरबा कार्यक्रम के आयोजन होंगे। इसके लिए भी विभिन्न दुर्गोत्सव समितियां एवं संस्थाओं ने तैयारियां शुरू कर दी है।
शारदीय नवरात्रि में हर बार की तरह इस बार भी राजधानी में बड़े भक्तिभावना व धूमधाम से मनाया जाएगा। इस अवसर पर राजधानी में 9 दिनों तक अनेको दुर्गाेत्सव समितियां एवं विभिन्न संस्थाओं द्वारा गरबा कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। इसके लिए शहर के कई सार्वजनिक मैदानों की बुकिंग भी हो चुकी है। 9 दिनों तक माता की भक्ति में डूबे लोग गरबा में शामिल होकर माता को प्रसन्न करने का प्रयास करेंगे। शहर में कई स्थानों पर गरबा का भव्य कार्यक्रम आयोजित किया जाता है जिसमें शामिल होने वाले लोगों के लिए गरबा की वेशभूषा अनिवार्य की जाती है। इसके लिए अलग से पास भी जारी किए जाते है। गरबा को लेकर बच्चों व युवा पीढ़ी में खासा उत्साह देखा जाता है। बच्चें जहां अपने परिजनों के साथ गरबा का आनंद लेने पहुंचते है, तो वहीं युवा पीढ़ी अपने परिवार के अलावा रिश्तेदारों व दोस्तों के साथ गरबा का मजा लेने जाते है।

news
Share
Share