window.dataLayer = window.dataLayer || []; function gtag(){dataLayer.push(arguments);} gtag('js', new Date()); gtag('config', 'UA-96526631-1'); जो बाइडेन के संग PM मोदी की व्हाइट हाउस में प्रेस कॉन्फ्रेंस, 2 सवालों का देंगे जवाब | T-Bharat
September 23, 2024

TEHRIRE BHARAT

Her khabar sach ke sath

जो बाइडेन के संग PM मोदी की व्हाइट हाउस में प्रेस कॉन्फ्रेंस, 2 सवालों का देंगे जवाब

वाशिंगटन, पीएम मोदी अमेरिका के राजकीय दौरे पर हैं। 21 जून को अमेरिका पहुंचे पीएम मोदी का जोरदार स्वागत किया गया। मोदी राष्ट्रपति जो बाइडन और उनकी पत्नी जिल बाइडन से मिले। मोदी के सम्मान में बाइडन फैमिली ने स्टेट डिनर का आयोजन भी किया। मोदी और बाइडन अब प्रेस कॉन्फ्रेंस भी करने वाले हैं।

पीएम मोदी और जो बाइडन की संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस

एक रिपोर्ट के मुताबिक, पीएम मोदी और राष्ट्रपति जो बाइडन व्हाइट हाउस में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे। व्हाइट हाउस ने इसकी पुष्टि करते हुए इसे ‘बड़ी बात’ कहा है। व्हाइट हाउस के राष्ट्रीय सुरक्षा प्रवक्ता जॉन किर्बी ने कहा, ‘हम आभारी हैं कि प्रधानमंत्री मोदी यात्रा के अंत में एक प्रेस कार्यक्रम में भाग ले रहे हैं। हमें लगता है कि यह महत्वपूर्ण है और हमें इस बात की खुशी है कि मोदी भी इसे महत्वपूर्ण मानते हैं।’

दो ही सवाल पूछे जाएंगे

जॉन किर्बी ने कहा कि प्रेस कॉन्फ्रेंस में दो ही सवाल होंगे। अमेरिकी प्रेस से एक सवाल और भारतीय पत्रकार से एक सवाल शामिल होगा।

9 साल में मोदी की पहली प्रेस कॉन्फ्रेंस

बता दें कि 2014 में प्रधानमंत्री बनने के बाद ये पीएम मोदी की पहली प्रेस वार्ता है। रॉयटर्स की एक रिपोर्ट में कहा गया कि अमेरिकी अधिकारी बाइडन और उनके मेहमान को बुलावे से पहले ही अमेरिकी और विदेशी मीडिया से पत्रकारों को नामित करते हैं। इस दौरान बहुत सीमित संख्या में सवालों की अनुमति दी जाती है।

अमेरिका की राजकीय यात्रा पर हैं नरेंद्र मोदी

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस वक्त अमेरिका की राजकीय यात्रा पर हैं। अमेरिका ये सम्मान अपने निकटतम सहयोगियों को ही दिया करता है। पीएम बीती मंगलवार रात (भारतीय समयानुसार) अमेरिका पहुंचे थे। मोदी ने जो बाइडन और फर्स्ट लेडी जिल बाइडन के साथ रात्रिभोज में हिस्सा लिया।

news
Share
Share