window.dataLayer = window.dataLayer || []; function gtag(){dataLayer.push(arguments);} gtag('js', new Date()); gtag('config', 'UA-96526631-1'); ऋषभ पंत को किरण मोरे ने दिए विकेटकीपिंग के टिप्स | T-Bharat
September 22, 2024

TEHRIRE BHARAT

Her khabar sach ke sath

ऋषभ पंत को किरण मोरे ने दिए विकेटकीपिंग के टिप्स

राजकोट । युवा बल्लेबाज ऋषभ पंत इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में खराब विकेटकीपिंग के कारण आलोचकों के निशाने पर आ गए थे और स्वदेश लौटने के बाद पूर्व भारतीय क्रिकेटर किरण मोरे ने उन्हें टिप्स दिए। पंत ने इंग्लैंड के खिलाफ 6 पारियों में कुल 76 रन बाइ से दिए। सीरीज के अंतिम टेस्ट में पंत ने ओवल मैदान पर शतक जड़ा लेकिन टीम को जीत नहीं मिल सकी।
पंत ने इंग्लैंड से लौटने के बाद कहा था कि वह बेंगलुरु की नैशनल क्रिकेट अकैडमी (एनसीए) में अपने विकेटकीपिंग पर मेहनत करेंगे।
जानकारी मिली है कि मुख्य कोच रवि शास्त्री के कहने पर बीसीसीआई के जनरल मैनेजर (क्रिकेट ऑपरेशंस) सबा करीम ने पूर्व विकेटकीपर किरण मोरे से पंत की मदद के लिए आग्रह किया।
20 वर्षीय पंत को वेस्ट इंडीज के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज के लिए टीम में शामिल किया गया है। करियर में 49 टेस्ट और 94 वनडे खेल चुके किरण मोरे ने बेंगलुरु स्थित राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में पंत को विकेटकीपिंग के टिप्स दिए।
बोर्ड के सूत्रों ने कहा, मोरे एनसीए में पिछले 3 साल से काम कर रहे हैं, खासतौर से अंडर-16, अंडर-19 और अंडर-23 टीमों के साथ। यह पहली बार है जब उनसे भारतीय टीम के किसी विकेटकीपर करने की मदद मांगी गई है। मोरे इससे पहले संजू सैमसन और ईशान किशन जैसे विकेटकीपरों के साथ काम कर चुके हैं।
किरण मोरे ने इस बारे में कहा कि उन्होंने वेस्ट इंडीज के खिलाफ सीरीज की तैयारी के लिए 3 दिन तक ऋषभ पंत के साथ समय बिताया। हालांकि बीसीसीआई के साथ एक करार के चलते उन्होंने इस मामले पर ज्यादा कुछ कहने से इनकार कर दिया। पंत ने इंग्लैंड के खिलाफ नॉटिंगम टेस्ट से टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण किया।

news
Share
Share