window.dataLayer = window.dataLayer || []; function gtag(){dataLayer.push(arguments);} gtag('js', new Date()); gtag('config', 'UA-96526631-1'); 24 घंटे में 108 नए संक्रमित मरीज मिले, पढ़िए पूरी खबर | T-Bharat
September 23, 2024

TEHRIRE BHARAT

Her khabar sach ke sath

24 घंटे में 108 नए संक्रमित मरीज मिले, पढ़िए पूरी खबर

देहरादून: उत्‍तराखंड में पिछले 24 घंटे में 108 नए संक्रमित मरीज मिले हैं। राजकीय दून मेडिकल कॉलेज में भर्ती एक संक्रमित की मौत हुई है। अब सक्रिय मरीजों की संख्या 283 हो गई है।

देहरादून जिले में 53, नैनीताल में 17, हरिद्वार में 10, टिहरी में 13, पिथौरागढ़ में 6, पौड़ी में 4, चंपावत में 3, अल्मोड़ा और ऊधमसिंहनगर जिले में एक-एक संक्रमित मिला है।

संक्रमितों की तुलना में 75 मरीज ठीक हुए हैं। इस साल अब तक प्रदेश भर में कुल 1004 संक्रमित मिले हैं। इसमें 713 संक्रमित स्वस्थ हुए हैं जबकि कोरोना संक्रमित आठ मरीजों की मौत हुई है।

पहले काउंसलिंग फिर हो रहा है एंटीजन

झूलाघाट में भारत नेपाल सीमा पर नेपाल से भारत में प्रवेश करने वालों की एंटीजन जांच शुरू हो चुकी है। पहले दिन कोई भी व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव नहीं मिला। भारत नेपाल को जोडऩे वाले झूला पुल पर सुबह पुल खुलने से सायं को बंद होने तक एंटीजन जांच की जा रही है।

डा. दिव्या नाथ द्वारा तैनात की गई टीम द्वारा जांच की जा रही है। टीम द्वारा नेपाल से भारत में प्रवेश करने वाले प्रत्येक नागरिक के साथ पहले स्वास्थ्य संबंधी काउंसलिंग की जा रही है और बाद में एंटीजन जांच हो रही है। शुक्रवार को सभी की रिपोर्ट निगेटिव मिली है। नेपाल में भारत से जाने वालों की एंटीजन जांच बीते दिनों से ही होने लगी थी।

नेपाल के बैतड़ी स्वास्थ्य विभाग के सूचना अधिकारी विपिन लेखक ने बताया कि तीस दिनों के भीतर भारत से 2500 नेपाली नागरिक अपने देश आए । सभी की जुलाघाट हैल्थ डेस्क में एंटीजन जांच की गई। 21 लोग कोरोना संक्रमित मिले। जिन्हे दवा देकर होम आइसोलेशन में भेजा गया।

news
Share
Share