window.dataLayer = window.dataLayer || []; function gtag(){dataLayer.push(arguments);} gtag('js', new Date()); gtag('config', 'UA-96526631-1'); ईजी फायनेंस कंपनी के नाम पर ठगी, 4 नोएडा से गिरफ्तार | T-Bharat
September 22, 2024

TEHRIRE BHARAT

Her khabar sach ke sath

ईजी फायनेंस कंपनी के नाम पर ठगी, 4 नोएडा से गिरफ्तार

रायपुर। बेराजगारों को रोजगार के नाम लोन देने का झांसा देकर ठगी करने वाले गिरोह के 4 सदस्यों को राजधानी पुलिस ने नोएडा से गिरफ्तार किया है। आज क्राईम ब्रांच की टीम ने ठगी करने वाले अंतर्राज्यीय गिरोह का खुलासा किया है। चारों शातिर आरोपी लोगों से लोन दिलाने के नाम पर लाखों की ठगी करते थे। गिरोह ने देशभर में अब तक हजारों लोगों को अपने झांसे में लेकर करोड़ो की ठगी कर चुके है। क्राईम ब्रांच डीएसपी अभिषेक माहेश्वरी ने बताया कि नोएडा के सेक्टर 63 के पॉश ईलाके से संचालित कर हाईटेक कॉल सेंटर बना रखे थे। आरोपियों के कब्जे से 20 मोबाइल, 3 सीपीयू, 3 मॉनीटर सहित कम्प्यूटर सेट व रजिस्टर भी जब्त किया गया है। आरोपियों के खाते से 6 लाख रुपए सीज किए गए हैं। ये सभी गेट ईजी लोन के अलावा रिडॉयल इंडिया सोल्यूशन प्राइवेट लिमिटेड के नाम पर ठगी का शिकार बनाते थे। आरोपी के नाम चंदन कुमार, प्रभु दयाल, अंकित जाटव और शक्ति कुमार सभी मूलत: यूपी के निवासी हैं।
पंडरी थाना में डेरहा राम साहू अम्बूजा मॉल में एक कंपनी में काम करता है। कुछ दिन पहले डेरहा राम के मोबाईल में गेट ईजी फायनेंस कंपनी के सेल्स एक्जीक्यूटिव के नाम से एक काल आने की शिकायत किया था। डेरहाराम ने एक लाख लोन के लिए दिये हुये वाटसअप नंबर पर आधार कार्ड, कैंसिल चेक, पेनकार्ड एवं दो पासपोर्ट साईज की फोटो भेज दी। कुछ समय बाद आरोपियों ने जीएसटी जमा करने के नाम पर 10,000 रूपये की मांग की। डेरहा राम ने दिये हुये एकाउंट नंबर में रूपए जमा करवा दिये। पीडि़त ने आरोपियों को 68 हजार 25 रूपये टोटल दे दिये। बाद में जब और रूपये की मांग की गई तो डेरहाराम को संदेह हुआ की वो ठगी का शिकार हो गया है।

news
Share
Share