window.dataLayer = window.dataLayer || []; function gtag(){dataLayer.push(arguments);} gtag('js', new Date()); gtag('config', 'UA-96526631-1'); मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने तीन माह तक चलने वाले प्रसिद्ध पूर्णागिरि मेले का किया उदघाटन | T-Bharat
September 24, 2024

TEHRIRE BHARAT

Her khabar sach ke sath

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने तीन माह तक चलने वाले प्रसिद्ध पूर्णागिरि मेले का किया उदघाटन

टनकपुर(चंपावत): तीन माह तक चलने वाले प्रसिद्ध पूर्णागिरि मेले का गुरुवार को उदघाटन करते हुए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी कहा कि सरकार पूर्णागिरि यात्रा को ईको-टूरिज्म हब सहित सुगम, सरल, सुरक्षित बनाने पर जोर दे रही है।

यहां आने वाले लाखों श्रद्धालु ही धाम के ब्रांड अंबेसडर होंगे। इस मेले को वर्षभर चलाने का प्रयास होगा। पहले दिन करीब 50 हजार श्रद्धालुओं ने मां पूर्णागिरि के दर्शन किए।

हर साल आते हैं लाखों श्रद्धालु

मां पूर्णागिरि की चरणस्थली ठुलीगाड़ में हुए समारोह में सीएम धामी ने कहा कि छह माह चलने वाली चारधाम यात्रा के दौरान 50 लाख श्रद्धालु दर्शनों को पहुंचते हैं। तीन माह की मेला अवधि के दौरान 35 लाख श्रद्धालु पूर्णागिरि धाम आते हैं। मां के आशीर्वाद से प्रदेश के विकास के लिए यथाशक्ति, सामर्थ्य काम कर रहा हूं।

सीएम ने शारदा की लहरों से रोमांच का अनुभव लिया

श्रद्धालुओं के साथ हमारा व्यवहार ऐसा रहे कि वे देश-दुनिया में हमारे लिए ब्रांड अंबेसडर का काम करें। इसके बाद सीएम प्रदेश में साहसिक खेलों को बढ़ावा देने के उद्देश्य से शारदा में राफ्टिंग करने उतरे।

उन्होंने टनकपुर-जौलजीबी रोड स्थित चरण मंदिर से बूम तक करीब 11 किमी राफ्टिंग करते हुए शारदा की लहरों से रोमांच का अनुभव लिया। भाजपा सांसद अजय टम्टा भी राफ्टिंग दल में शामिल रहे।

news
Share
Share