window.dataLayer = window.dataLayer || []; function gtag(){dataLayer.push(arguments);} gtag('js', new Date()); gtag('config', 'UA-96526631-1'); समूह-ग भर्तियों के अभियान के बीच बेरोजगारों के लिए दुखद खबर, 463 पदों का अधियाचन विभाग ने लिया वापस | T-Bharat
September 24, 2024

TEHRIRE BHARAT

Her khabar sach ke sath

समूह-ग भर्तियों के अभियान के बीच बेरोजगारों के लिए दुखद खबर, 463 पदों का अधियाचन विभाग ने लिया वापस

सरकार की ओर से चलाए जा रहे समूह-ग भर्तियों के अभियान के बीच बेरोजगारों के लिए दुखद खबर है। उत्तराखंड लोक सेवा आयोग को जो भर्ती 15 जनवरी के आसपास निकालनी थी, उसका अधियाचन ही विभागों ने वापस ले लिया है। विभागों का तर्क है कि उनकी सेवा नियमावली में संशोधन हो रहा है।

दरअसल, मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के निर्देशों के बाद राज्य लोक सेवा आयोग समूह-ग की भर्तियों के लिए विशेष कैलेंडर जारी करके अभियान चला रहा है। इसके तहत आयोग पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा करा चुका है। पटवारी-लेखपाल भर्ती, फॉरेस्ट गार्ड भर्ती, सहायक लेखाकार व लेखा परीक्षक, बंदी रक्षक व कनिष्ठ सहायक के पदों पर भर्तियां निकाल चुका है।

आयोग के कैलेंडर के हिसाब से जनवरी के दूसरे सप्ताह में कृषि, पशुपालन, उद्यान विभाग में चारा सहायक, खाद्य प्रसंस्करण शाखा, शाखा वर्ग-2, सहायक कृषि अधिकारी वर्ग-3 के 463 पदों पर भर्ती का विज्ञापन जारी करना था। इससे ठीक पहले उद्यान व अन्य विभागों ने अपने अधियाचन वापस मंगा लिए हैं। लिहाजा, फिलहाल यह भर्ती नहीं होगी। अधियाचन वापस मंगाने के पीछे विभागों ने तर्क दिया है कि उनकी सेवा नियमावली में संशोधन हो रहा है। संशोधन के बाद ही दोबारा आयोग को अधियाचन भेजे जाएंगे।


अगली भर्ती उप निरीक्षक पुलिस की

अब राज्य लोक सेवा आयोग उप निरीक्षक पुलिस, अग्निशमन द्वितीय अधिकारी के 221 पदों पर भर्ती की तैयारी कर रहा है। आयोग के मुताबिक, जल्द ही इसका विज्ञापन जारी कर दिया जाएगा। इन पदों पर भर्ती से पहले शारीरिक दक्षता परीक्षा होगी। इसके बाद चुने गए उम्मीदवारों की लिखित परीक्षा होगी।

उद्यान विभाग ने सेवा नियमावली में संशोधन की बात कहते हुए अधियाचन वापस लिया है। अब कैलेंडर के हिसाब से अगली भर्ती की तैयारी की जा रही है।

news
Share
Share