window.dataLayer = window.dataLayer || []; function gtag(){dataLayer.push(arguments);} gtag('js', new Date()); gtag('config', 'UA-96526631-1'); देहरादून से एयरलिफ्ट कर मुंबई लाए गए ऋषभ पंत, BCCI ने दी ये सख्त हिदायत | T-Bharat
September 24, 2024

TEHRIRE BHARAT

Her khabar sach ke sath

देहरादून से एयरलिफ्ट कर मुंबई लाए गए ऋषभ पंत, BCCI ने दी ये सख्त हिदायत

सड़क हादसे में घायल क्रिकेटर ऋषभ पंत की मैक्स अस्पताल में तीन सर्जरी की गई थीं। एक सप्ताह यहां भर्ती रहने के दौरान दर्द से राहत के लिए उन्हें पेन थेरेपी भी दी जा रही थी। अस्पताल में पांच विशेषज्ञ डॉक्टरों की निगरानी में ऋषभ का उपचार किया जा रहा था।

बीसीसीआई के साथ ही केंद्र सरकार भी उपचार की मॉनीटरिंग कर रही थी। अस्पताल प्रबंधन से जुड़े एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि इलाज के लिए सभी चिकित्सकीय सुविधाएं मुहैया कराई गई थीं। लिगामेंट के इलाज की भी अस्पताल में पूरी व्यवस्था है। लेकिन, बीसीसीआई के अनुरोध पर उन्हें मुंबई भेजा गया है।

वीआईपी मूवमेंट से परेशान रहा अस्पताल प्रबंधन 
क्रिकेटर ऋषभ पंत के मैक्स अस्पताल में भर्ती होने के बाद मुख्यमंत्री, स्वास्थ्य मंत्री समेत राज्य सरकार के कई मंत्रियों, विधायकों, बॉलीवुड कलाकारों का आना-जाना लगा रहा। इससे अस्पताल प्रबंधन को परेशानियों का सामना करना पड़ा।

बीसीसीआई ने मैक्स अस्पताल प्रबंधन को सख्त हिदायत दी थी कि उनके इलाज से जुड़ी कोई भी जानकारी मीडिया से साझा न की जाए। ऐसे में अस्पताल प्रबंधन उपचार के बारे में कुछ भी कहने से इनकार करता रहा।
सड़क हादसे में गंभीर रूप से घायल क्रिकेटर ऋषभ पंत को लिगामेंट के इलाज के लिए मुंबई ले जाया गया है। वहां कोकिलाबेन अस्पताल में उनका इलाज होगा। मैक्स अस्पताल के दो विशेषज्ञ डॉक्टरों की देखरेख में पहले उन्हें एंबुलेंस से जौलीग्रांट एयरपोर्ट और फिर चार्टर्ड प्लेन से मुंबई ले जाया गया।
मैक्स अस्पताल के डॉक्टरों के मुताबिक, एक सप्ताह में पंत की हालत में काफी हद तक सुधार हो चुका है। लेकिन, लिगामेंट को लेकर थोड़ी दिक्कत बनी हुई थी। अधिक दर्द न हो, इसके लिए उन्हें पेन थेरेपी दी जा रही थी। सीनियर वाइस प्रेसीडेंट डॉ. संदीप तंवर ने बताया कि मैक्स अस्पताल में लिगामेंट के इलाज की पूरी सुविधा है।
विशेषज्ञों की टीम उनका इलाज भी कर रही थी। लेकिन, बीसीसीआई के अनुरोध पर उन्हें बुधवार को मुंबई भेज दिया गया। उनका कहना है कि बीसीसीआई के साथ अनुबंध के चलते भारतीय क्रिकेटरों की स्पोर्ट्स इंजरी का इलाज कोकिलाबेन अस्पताल में होता है।
news
Share
Share