window.dataLayer = window.dataLayer || []; function gtag(){dataLayer.push(arguments);} gtag('js', new Date()); gtag('config', 'UA-96526631-1'); भारत बंद : बिहार महागठबंधन का बड़ा ऐलान, गली-मुहल्लों की भी बंद करायी जाएंगी दुकानें | T-Bharat
September 22, 2024

TEHRIRE BHARAT

Her khabar sach ke sath

भारत बंद : बिहार महागठबंधन का बड़ा ऐलान, गली-मुहल्लों की भी बंद करायी जाएंगी दुकानें

डीजल में रिकॉर्ड मूल्य वृद्धि को लेकर कांग्रेस के भारत बंद की सफलता को लेकर बिहार में व्यापक तैयारी चल रही है. भारत बंद के इस मुद्दे पर कांग्रेस को बिहार में राजद, सपा, हम, लोजद के साथ ही वामदलों को पूरा समर्थन मिल रहा है. 10 सितंबर सोमवार को भारत बंद की तैयारी को लेकर रविवार को महागठबंधन की संयुक्त बैठक पटना के सदाकत आश्रम स्थित कांग्रेस कार्यालय में हुई. इसमें भारत बंद के बारे में अपनी रणनीति का खुलासा मीडिया के सामने किया.

सदाकत आश्रम में महागठबंधन की ओर से रविवार को आयोजित संयुक्त प्रेस कांफ्रेंसमें कांग्रेस की ओर से कौकब कादरी व सदानंद सिंह, राजद की ओर से रामचंद्र पूर्वे, हम पार्टी की ओर से वृषण पटेल, सपा की ओर देवेंद्र यादव मौजूद रहे. पीसी में मौजूद महागठबंधन के नेताओं ने रसोई, पेट्रोल-डीजल के दाम में बढ़ोतरी पर चिंता जताई और कहा कि इससे देश में हाहाकार मचा हुआ है.

नेताओं ने कहा कि महंगाई और दाम बढ़ोतरी के खिलाफ महागठबंधन सोमवार को भारत बंद बुलाया है. इसे पूरी तरह सफल बनाया जाएगा. इतना ही नहीं, नेताओं ने कहा कि कल पटना के विभिन्न मुहल्लों से कांग्रेस कार्यकर्ता व अन्य सहयोगी दलो के लोग आमजनों के सहयोग से बंद को सफल बनाना सुनिश्चित करेंगे. वे लोग शांति तरीक से बंद कराएंगे. इसमें मुहल्ले के स्थानीय नेता भी शामिल होंगे.

सोमवार को होनेवाले भारत बंद की सफलता को लेकर महागठबंधन के नेताओं ने की बैठक
भारत बंद को लेकर सोमवार को दिन के 11 बजे सभी सहयोगी दलों के प्रमुख नेता गांधी मैदान स्थित गांधी मूर्ति पर जमा होंगे तथा वहां से डाकबंगला चौराहे तक प्रदर्शन करते हुए पहुंचेंगे. बंद का समय सुबह के 9 बजे से दिन के 3 बजे तक तय किया गया है. नेताओं ने यह भी कहा कि बंद से दवा दुकानों, अस्पतालों, एम्बुलेंसों को अलग रखा गया है. उन्होंने स्कूलों से भी आग्रह किया है कि वे बंद को देखते हुए स्कूलों को बंद रखें.

गौरतलब है कि राजद की ओर से भी बंद को सफल बनाने के लिए अलग से नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव के आवास पर बैठक हुई. बैठक में भारत बंद और महागठबंधन को लेकर विशेष चर्चा हुई. इसमें यह भी निर्णय लिया गया कि सवर्णों के आरक्षण को लेकर अलग से बैठक होगी

news
Share
Share