window.dataLayer = window.dataLayer || []; function gtag(){dataLayer.push(arguments);} gtag('js', new Date()); gtag('config', 'UA-96526631-1'); मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी गुजरात के गांधीनगर में भाजपा की नई सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में होंगे सम्मिलित | T-Bharat
September 24, 2024

TEHRIRE BHARAT

Her khabar sach ke sath

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी गुजरात के गांधीनगर में भाजपा की नई सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में होंगे सम्मिलित

देहरादून:  मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी सोमवार को गुजरात के गांधीनगर में भाजपा की नई सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में सम्मिलित होंगे।

मुख्यमंत्री धामी रविवार दोपहर रुड़की में एक कार्यक्रम में शामिल होने के बाद दिल्ली रवाना हो गए। रात्रि विश्राम दिल्ली में करने के बाद वह सोमवार सुबह गांधीनगर के लिए रवाना होंगे।

गुजरात सचिवालय, गांधीनगर में आयोजित शपथ ग्रहण समारोह के बाद वह शाम को दिल्ली लौट आएंगे। मुख्यमंत्री मंगलवार को दिल्ली में केंद्रीय मंत्रियों व पार्टी नेताओं से भेंट कर सकते हैं।

राज्यपाल ने किया वीर सावरकर पुस्तक का विमोचन

वहीं उत्‍तराखंड के राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह (सेनि) ने राजभवन प्रेक्षागृह में आयोजित कार्यक्रम में केंद्रीय सूचना आयुक्त उदय माहुरकर द्वारा लिखी गई पुस्तक वीर सावरकर का विमोचन किया।

इस अवसर पर राज्यपाल ने कहा कि वीर सावरकर ने देश के लिए कई यातनाएं सहीं। इस पुस्तक के माध्यम से उनके विचारों को जीवित किया गया है।

रविवार को आयोजित कार्यक्रम में राज्यपाल ने कहा कि अंग्रेजों ने विखंडन की नीति से काम किया, लेकिन वीर सावरकर अखंड भारत की संकल्पना को साकार करना चाहते थे।

उन्होंने कहा कि भारत के इतिहास में कई तथ्य ऐसे हैं, जिन्हें हमें जानने नहीं दिया गया, लेकिन आज हम स्वतंत्र भारत में हैं, इसलिए हमें हमारे पूर्वजों के बारे में जानने की जिज्ञासा होनी चाहिए।

अपनी जड़ों को पहचानना बेहद जरूरी

प्रत्येक देशवासी को अपनी जड़ों को पहचानना बेहद जरूरी है। उन्होंने कहा कि आज देश तेजी से विकसित हो रहा है। स्वाधीनता के अमृत काल में जब हमारा देश सौ साल पूरे करेगा, हम विकसित राष्ट्र होने के साथ ही विश्व गुरु के रूप में दुनिया भर में शिखर पर होंगे।

पुस्तक के लेखक व केंद्रीय सूचना आयुक्त उदय माहुरकर ने पुस्तक का सार प्रस्तुत किया। कार्यक्रम में राज्यसभा सदस्य नरेश बंसल, कार्यक्रम समन्वयक कर्नल राजीव रावत (सेनि) समेत अनेक गणमान्य अतिथि उपस्थित रहे

news
Share
Share