window.dataLayer = window.dataLayer || []; function gtag(){dataLayer.push(arguments);} gtag('js', new Date()); gtag('config', 'UA-96526631-1'); अग्निवीर योजना उत्तराखंड में और कितने युवाओं की बलि लेगीः उमा सिसोदिया | T-Bharat
September 25, 2024

TEHRIRE BHARAT

Her khabar sach ke sath

अग्निवीर योजना उत्तराखंड में और कितने युवाओं की बलि लेगीः उमा सिसोदिया

देहरादून। आम आदमी पार्टी के प्रदेश कार्यालय में प्रदेश उपाध्यक्ष उमा सिसोदिया ,गढ़वाल मीडिया प्रभारी रविंद्र सिंह आनंद एवं आम आदमी पार्टी युवा विंग के अध्यक्ष नितिन जोशी ने संयुक्त रूप से प्रेस वार्ता की प्रेस वार्ता में बागेश्वर में हुए अग्निवीर योजनाओं से हताश युवक की आत्महत्या एवं पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत के सलाहकार एवं उनकी पत्नी के 200 करोड़ के मनी लॉन्ड्रिंग मामले पर प्रदेश सरकार पर तीखा हमला बोला गया। इस दौरान प्रदेश उपाध्यक्ष उमा सिसोदिया ने कहा कि अग्निवीर योजना युवाओं के हित में नहीं है अग्निवीर योजना के तहत जो नियम और पैरामीटर बनाए गए हैं वह ठीक नहीं है जिससे उत्तराखंड के युवा हताश हो रहे हैं एवं ताजा मामला बागेश्वर जिले के कपकोट के मल्लादेश निवासी कमलेश गिरी जो कि 21 वर्षीय नवयुवक था ने अग्निवीर योजना से शुब्ध होकर अपनी जीवन लीला ही समाप्त कर ली।
उन्होंने कहा अभी पता नहीं अग्निवीर योजना के नाम पर कितने युवाओं की और बली चढ़ेगी उन्होंने सरकार को घेरते हुए कहा कि जब यह योजना आई थी तब भी इसका बहुत विरोध हुआ था लेकिन भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने युवाओं के भविष्य को गर्त में धकेलने का काम किया।
इस मौके पर आम आदमी पार्टी के युवा विंग के प्रदेश अध्यक्ष नितिन जोशी ने युवाओं को संयम रखने की सलाह दी एवं यह कहा उत्तराखंड युवा प्रदेश है और जिस प्रदेश का युवा ही अपने भविष्य को अंधकार में देखता हैं उस प्रदेश का क्या भविष्य हो सकता है उन्होंने इसका सारा ठीकरा केंद्र सरकार एवं राज्य सरकार पर फोड़ा। इस दौरान आम आदमी पार्टी के गढ़वाल मीडिया प्रभारी रविंद्र सिंह आनंद ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत के सलाहकार व उनकी पत्नी की कंपनी सोशल म्यूच्यूअल बेनिफिट निधि लिमिटेड के माध्यम से 200 करोड रुपए के काले धन को गोरा करने पर पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत को आड़े हाथ लिया। उन्होंने कहा ऐसा नहीं हो सकता कि इस मामले की जानकारी पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत को ना हो और पिछली सरकार में साढे 4 साल सीएम रहने के बाद रातों-रात त्रिवेंद्र सिंह रावत को मुख्यमंत्री पद की कुर्सी से हाथ धोना पड़ा था। उन्होंने यहां सवालिया निशान लगाते हुए कहा कि क्या केंद्र सरकार को इसकी जानकारी थी और इसीलिए केंद्र सरकार ने त्रिवेंद्र सिंह रावत को मुख्यमंत्री पद से रातों-रात हटा दिया यदि ऐसा है तो यह बहुत निंदनीय है। उन्होंने कहा उत्तराखंड देवभूमि है जहां बाबा बद्री केदार विराजते हैं और भारत ही नहीं विश्व भर के लोग बड़ी श्रद्धा के साथ उत्तराखंड का नाम लेते हैं लेकिन भाजपा सरकार द्वारा उत्तराखंड की साख पर बट्टा लगाया गया है एवं फर्जी तरीके से 200 करोड़ रूपों रुपए के काले धन को सफेद बनाया गया उन्होंने कहा यह वही भाजपा है जो काले धन पर दूसरी सरकारों को घेरने का काम करती है और खुद काले धन के कारनामों में फंसी है उन्होंने हिदायत देते हुए कहा कि आम आदमी पार्टी इन मुद्दों पर चुप बैठने वाली नहीं है एवं निकट भविष्य में इन मुद्दों को जनता के समक्ष लाएगी।

news
Share
Share