window.dataLayer = window.dataLayer || []; function gtag(){dataLayer.push(arguments);} gtag('js', new Date()); gtag('config', 'UA-96526631-1'); राज्य में गुलामी के सभी प्रतीकों के नाम बदले जाएंगेः सीएम धामी | T-Bharat
September 25, 2024

TEHRIRE BHARAT

Her khabar sach ke sath

राज्य में गुलामी के सभी प्रतीकों के नाम बदले जाएंगेः सीएम धामी

देहरादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने शनिवार को ऐलान किया कि राज्य में उपनिवेशवाद यानी गुलामी के सभी प्रतीकों के नाम बदले जाएंगे। उन्होंने कहा-मैंने निर्देश दिया है कि राज्य में उपनिवेशवाद के सभी प्रतीकों का दोबारा नामकरण किया जाएगा। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के सत्ता में आने के बाद देश में उपनिवेशवाद के सभी प्रतीकों को बदला जा रहा है। उत्तराखंड में सड़कों और शहरों के नाम अंग्रेजों के जमाने के हैं जिनको बदला जाएगा। हमने निर्देश दिए हैं कि राज्य कि उपनिवेशवाद के सभी प्रतीकों का नाम बदल दिया जाए।
धामी ने शनिवार को सूरजकुंड से लौटने के बाद यह बयान दिया। हरियाणा के सूरजकुंड में राज्यों के गृह मंत्रियों की बैठक आयोजित थी। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का यह बयान प्रधानमंत्री मोदी द्वारा राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में नेताजी सुभाष चंद्र बोस की प्रतिमा का अनावरण करने और कर्तव्य पथ का उद्घाटन करने के महीनों बाद आया है। कर्तव्य पथ को पहले राजपथ कहा जाता था।

news
Share
Share